फोटो गैलरी

Hindi Newsक्रिकेट के खेल में तकनीक का खेल जरूरीः डार

क्रिकेट के खेल में तकनीक का खेल जरूरीः डार

आईसीसी का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ अम्पायर का पुरस्कार जीतने वाले पाकिस्तान के अलीम डार का मानना है कि अगर अहम और करीबी फैसलों पर निर्णय लेते समय ज्यादा से ज्यादा तकनीका का प्रयोग किया जाए तो...

क्रिकेट के खेल में तकनीक का खेल जरूरीः डार
एजेंसीSat, 03 Oct 2009 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ अम्पायर का पुरस्कार जीतने वाले पाकिस्तान के अलीम डार का मानना है कि अगर अहम और करीबी फैसलों पर निर्णय लेते समय ज्यादा से ज्यादा तकनीका का प्रयोग किया जाए तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायरिंग के स्तर में और सुधार लाया जा सकता है।

डार ने जोहानिसर्बग में गत शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के साइमन टाफेल और टोनी हिल तथा पाकिस्तान के ही असद राउफ को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता।

डार ने कहा कि अम्पायर का काम आसान बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा तकनीक का उपयोग किया जाना चाहिए। हम इंसान हैं और हमसे गलतियां हो सकती हैं। मुझे लगता है कि गलतियों को कम करने के लिए तकनीक का उपयोग किया जाना चाहिए।

लाहौर में रहने वाले 41 वर्षीय डार ने कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तकनीक का प्रयोग करने में कभी नहीं हिचकते। डार ने स्वीकार किया कि उन्होंने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गलतियां की है लेकिन वे हमेशा आगे बढ़ने और ज्यादा सुधार करने का प्रयास करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें