DA Image
26 मई, 2020|11:38|IST

अगली स्टोरी

अपहरण और लूट के आरोप में सात छात्र गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद की पुलिस ने राजमार्ग पर स्थित दो कालेजों के इंजीनियरिंग के सात छात्रों को एक बैंक मैनेजर के अपहरण तथा लूट के प्रयास के अलग अलग मामलों में गिरफ्तार किया है। पुलिस इनके चार अन्य साथियों की भी खोज कर रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछले माह मथुरा से भरतपुर जाते समय सात युवकों ने एक बैंक मैनेजर का अपहरण कर लिया था। उन्होंने कथित तौर पर आठ लाख रूपए की फिरौती मिल जाने के बाद ही मैनेजर को मुक्त किया था। उक्त वारदात का खुलासा करते हुए एसटीएफ के उपाधीक्षक ने उनमें से तीन को दबोच लिया है।

पकड़े गए छात्र धनंजय हिंदुस्तान कालेज आफ इंजीनियंरिंग एण्ड टेक्नोलाजी में बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है। दूसरा आरोपी राजकुमार भी उसी कॉलेज में बीई फायनल का छात्र तथा प्रदीप उर्फ दीपा एनआइआइटी में साफ्टवेयर इंजीनियरिंग का छात्र है। इसके अलावा वारदात के सरगना माने जा रहे चार अन्य छात्र फरार है।

दूसरी घटना एक दिन पूर्व की है जब आधी रात के बाद एक चीन निर्मित नकली पिस्टल का भय दिखाकर मथुरा के सचदेवा इंजीनियरिंग कालेज के चार छात्र वाहनों को लूटने का प्रयास कर रहे थे लेकिन गश्ती दल के आ जाने के कारण उनकी मंशा तो पूरी हो ही नहीं पाई। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनमें शामल है कृष्ण गोपाल सिकरौली, हाथरस, सौरभ पाण्डे (ऊधम सिहं नगर), कृष्ण मुरारी (हाथियावली, मथुरा) तथा कृष्ण हरि शर्मा (अमरपुर, हाथरस) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:अपहरण और लूट के आरोप में सात छात्र गिरफ्तार