DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नरेगा में 39 हजार करोड़ खर्च किए जाएंगे

युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव नदीम जावेद ने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना में 39 हजार एक सौ करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे जो गत वर्ष की तुलना में ढाई गुना है।

जावेद ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर नरेगा का नाम राष्ट्रपिता के नाम से कर दिया है। उन्होंने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष में इस योजना में 39 हजार एक सौ करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे जबकि गत वर्ष इस योजना में सोलह हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद राहुल गांधी ने इस योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए युवक कांग्रेस को जिम्मेदारी दी है। इसके लिए युवक कांग्रेस देश के सभी प्रान्तों में इस योजना के बारे में जमीनी स्तर पर लोगों को जागरुक करेगी। उन्होंने कहा कि आन्ध्रप्रदेश, असम और केरल में यह योजना पूरी तरह से सफल है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस योजना में आए धन का खुला दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार नहीं चाहती कि केन्द्र सरकार की यह योजना सफल हो। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यहां पर जाब कार्ड भी अधिक संख्या में फर्जी बनाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो गई है। चारों तरफ भय तथा अराजकता का माहौल है। विकास के सारे कार्य ठप हैं. केवल उद्यानों और मूर्तियों पर करोडों रुपया खर्च किया जा रहा है। बिजली की समस्या से ऊब कर उद्योगपति यहां उद्योग लगाने से कतरा रहे हैं और जो उद्योग लगाए भी हैं वे सब बन्द हैं। उन्होंने कहा कि यहां का किसान, नौजवान, व्यापारी तथा बुनकर सभी परेशान हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नरेगा में 39 हजार करोड़ खर्च किए जाएंगे