DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंद के दौरान माओवादियों ने रेल पटरियां उड़ाई

बंद के दौरान माओवादियों ने रेल पटरियां उड़ाई

अपने नेता की गिरफ्तारी के विरोध में भाकपा (माओवादी) द्वारा आहूत बंद की शनिवार को शुरुआत के साथ ही संदिग्ध नक्सलियों ने झारखंड के पोसैता और पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के कंटाडीह में रेल पटरियों को सुबह विस्फोट से उड़ा दिया।

दक्षिण पूर्वी रेलवे के चक्रधरपुर डिवीजन के पोसैता में विस्फोट के कारण हावड़ा-मुंबई मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। रेलवे पुलिस अधीक्षक रिचर्ड लकड़ा ने बताया कि माओवादियों ने 18 मीटर लंबी रेल पटरी को उड़ा दिया। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

माओवादियों ने माओवादी समर्थित पीपुल्स कमेटी अगेंस्ट पुलिस एट्रोसिटीज (पीसीपीए) के अध्यक्ष छत्रधर महतो की पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में गत 26 सितंबर को गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को बंद का आह्वान किया है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस गोइलकेरा स्टेशन पर रुकी हुई है।

इसके अतिक्ति हावड़ा-पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस चक्रधरपुर स्टेशन पर रुकी हुई थी। संबलेश्वरी एक्सप्रेस सीनी में, हापा—हावड़ा एक्सप्रेस टाटानगर में, मुंबई-हावड़ा मेल मोहनपुर में, पुणे हावड़ा एक्सप्रेस राउरकेला में, मुंबई हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस झारसुगुड़ा में और अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस राउरकेला में रुकी हुई थी।


दक्षिण पूर्वी रेलवे के आद्रा डिवीजन में पुरुलिया शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर कंटाडीह स्टेशन के निकट शुक्रवार देर रात माओवादियों द्वारा किए गए एक अन्य विस्फोट के कारण पुरुलिया जिले से जमशेदपुर को जाने वाली ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अप और डाउन दोनों लाइनें विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुई हैं। इनकी मरम्मत का काम शनिवार सुबह शुरू हुआ है। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिमी मिदनापुर जिलों में बंद का पूरा प्रभाव देखा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि दुकानें बंद हैं और इलाके में कोई भी सार्वजनिक वाहन नहीं चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बंद के दौरान माओवादियों ने रेल पटरियां उड़ाई