DA Image
30 मई, 2020|8:15|IST

अगली स्टोरी

पाकः 26/11 की सुनवाई फिर टली, अगली तारीख 10 को

पाकः 26/11 की सुनवाई फिर टली,  अगली तारीख 10 को

पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने लश्कर-ए-तैयबा के संचालन प्रमुख जकीउर रहमान लखवी सहित मुंबई आतंकी हमले के सात आरोपियों के मुकदमे की सुनवाई को शनिवार एक बार फिर एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया।

रावलपिंडी शहर की कड़ी सुरक्षा वाले अदियाला जेल में जज मामले की सुनवाई कर रहे हैं। जज ने मुकदमे के संबंध में जानकारी देने पर रोक लगा दी है। बहरहाल सूत्रों ने कहा कि मामले की सुनवाई को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया। स्थगन के कारणों के संबंध में पता नहीं चला पाया है । कार्यवाहियों के संबंध में भी कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

गत सप्ताह कोई कार्रवाई नहीं हो पायी थी, क्योंकि जज उस समय छुट्टी पर थे। आंतरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक ने इससे पहले कहा था कि 26 सितंबर को सुनवाई के दौरान संदिग्धों को औपचारिक रूप से अभ्यारोपित किया जाएगा, बहरहाल उस समय कार्यवाही तीन अक्तूबर तक स्थगित कर दी गयी थी।

मुंबई हमलों के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की जांच पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने की थी, एजेंसी सभी आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र पहले ही दायर कर चुकी है। इन सात आरोपी में हैं लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी लखवी, जरार शाह, अबु अल कामा, हमाद अमीन सादिक, जमील अहमद, वाई अंजुम और शाहिद जमील रियाज।

इन पर मुंबई पर हमला करने वाले 10 आतंकवादियों को वित्तीय सहायता, प्रशिक्षण, रहने की सुविधा, साधन और संचार सुविधा उपलब्ध कराने का आरोप है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पाकः 26/11 की सुनवाई फिर टली, अगली तारीख 10 को