DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिडकुल कर्मियों को छठा वेतनमान

अब शासन ने सिडकुल कर्मियों की मुराद भी पूरी कर दी है। इन कर्मचारियों को एक जनवरी, 06 से छठे वेतन आयोग की संस्तुतियों का लाभ मिलेगा। इसके लिए अपर सचिव वित्त टीएन सिंह के हस्ताक्षर से बढ़ा वेतन देने की संस्तुति का शासनादेश जारी हो गया है। कर्मचारियों को बढ़े वेतन का एक अगस्त से नकद भुगतान किया जाएगा।

वन निगम व उरेडा के बाद सिडकुल तीसरा ऐसा निगम है जिसे वित्त विभाग ने छठा वेतनमान देने की संस्तुति की है। इन कर्मचारियों को राज्य कर्मचारियों की तरह ही एक जनवरी, 06 से नया वेतनमान देने की संस्तुति की गई है। एक जनवरी, 06 से 31 जुलाई, 09 तक के एरियर को तीन समान किश्तों में संबंधित कर्मचारी के पीएफ खाते में जमा कराया जाएगा। जिन कर्मचारियों का पेंशन खाता नहीं है उन्हें एरियर की राशि एनएससी के रूप में दी जाएगी। एरियर में पेंशन और टैक्स की राशि भी काटी जाएगी।

शासन ने स्पष्ट किया है कि एक जनवरी, 06 या इसके बाद उच्च वेतनमान या समयमान वेतनमान के आधार पर नए वेतनमान का निर्धारण नहीं किया जाएगा। नए वेतनमान के बाद निगम पर जो आर्थिक भार पड़ेगा, उसका खर्च सरकार नहीं उठाएगी और न ही इस मद में निगम को कोई वित्तीय मदद की जाएगी। विभाग ने फिटमेंट टेबल भी जारी कर दी है। निगम के लेखों को अपडेट करने के लिए शासन ने निर्देश दिए हैं। अपर सचिव के अनुसार, उपयरुक्त लाभ निगम के रेगुलर कर्मियों को ही मिलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिडकुल कर्मियों को छठा वेतनमान