DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेज गेंदबाजों ने कराई शेष भारत की वापसी

तेज गेंदबाजों ने कराई शेष भारत की वापसी

वसीम जाफर की 68 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद रणजी चैंपियन मुंबई को शेष भारत के तेज गेंदबाजों के सामने शुक्रवार को संघर्ष करना पड़ा और उसकी टीम ईरानी कप के दूसरे दिन छह विकेट पर 200 रन ही बना पाई। 

शेष भारत की 260 रन की पहली पारी के जवाब में मुंबई ने आज बिना किसी नुकसान के 38 रन से आगे खेलना शुरू किया। सुबह का सत्र गुजरने के बाद उसका मध्यक्रम ध्वस्त हो गया। खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल रोका गया, तब रमेश पोवार 25 और विनायक सामंत 19 रन बनाकर खेल रहे थे। मुंबई अब भी 60 रन से पीछे है और उसके चार विकेट बाकी है।

जाफर के अलावा मुंबई का शीर्ष और मध्यक्रम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सका । जाफर और अंजिक्या रहाणे ने मिलकर 81 रन जोड़े। शेष भारत के तेज गेंदबाज मुनफ पटेल ने 47 रन देकर तीन, सुदीप त्यागी ने 56 रन पर दो और एस श्रीसंत ने 39 रन देकर एक विकेट चटकाया और दूसरे सत्र में विपक्षी टीम पर लगाम कसी।

श्रीसंत ने सुबह के सत्र में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया और उन्होंने 15वें ओवर में खूबसूरत गेंद पर साहिल कुकुरेजा का विकेट झटका। मुनफ और सुदीप जब खराब गेंदबाजी कर रहे थे, तब जाफर और रहाणे ने पारी संभाली। दोनों गेंदबाजों ने हालांकि लंच के बाद बेहतरीन तरीके से वापसी की और जमे हुए दोनों बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी की।

मुनफ ने रहाणे की पारी का अंत विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर किया और फिर इस स्टार गेंदबाज ने जाफर को पवेलियन भेजा। सुदीप ने रोहित शर्मा (12) और अजित अगरकर (5) को शिकार बनाया, इसी बीच मुनफ को प्रशांत नायक (1) के रूप में अपना तीसरा विकेट मिला।

मुंबई की स्थिति इससे भी खराब हो सकती थी, लेकिन पोवार और सामंत ने शानदार जज्बे का प्रदर्शन करते हुए सातवें विकेट के लिए नाबाद 40 रन जोड़कर शेष भारत के गेंदबाजों को निराश कर दिया। शेष भारत के कप्तान वीरेंद्र सहवाग बुखार के कारण मैदान पर नहीं उतरे और उनकी उपस्थिति में एस बद्रीनाथ ने टीम का नेतृत्व किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेज गेंदबाजों ने कराई शेष भारत की वापसी