DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा

गृह मंत्रालय ने अगले साल यहां होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान विशेष सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया है जिसमें अति आधुनिक उपकरणों से लैस विभिन्न सुरक्षा एजेंन्सियां एक साथ मिलकर काम करेंगी।

अधिकृत सूत्रों ने अनुसार अनेक अर्धसुरक्षा बल और विभिन्न खुफिया एजेंसियां एकजुट होकर दिल्ली पुलिस के साथ इन खेलों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौजूद रहेंगे। दिल्ली पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था में काम अपने वाले उपकरण के लिए 60 करोड़ रुपये पहले मंजूर किए जा चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि देश के शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड से कहा गया है कि वे विभिन्न स्टेडियमों की सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए। उन्होंने बताया कि स्टेडियम के अलावा विदेशों से आने वाले प्रत्येक खिलाड़ी और अधिकारियों को भी पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में 72 देशों से करीब आठ हजार खिलाड़ी और करीब एक लाख दर्शकों के आने की संभावना है। दिल्ली पुलिस को हाल ही में इन खेलों के लिए 337 नए वाहन स्वीकृत किए गए है। जिसमें 270 मोटरसाइकिलें और 29 वैन शामिल है।

राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान करीब दो हजार क्लोज सर्किट टेलीविजन लगाए जाएंगे ताकि पुलिस मुख्यालय के कंट्रोल रूप में सभी गतिविधियों की जानकारी हासिल हो सके।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा