DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेसियों ने दलित गाँव में लगाई चौपाल

गरीबों और दलितों के लिए केन्द्र सरकार की कौन-कौन सी योजनाएँ चल रही हैं। गाँव वाले कैसे उनसे फायदा उठाकर अपनी आर्थिक व सामाजिक स्थिति को बेहतर कर सकते हैं और इन्हें हासिल करने में बरते जा रहे भ्रष्टाचार से निपटने के लिए क्या कर सकते हैं। शुक्रवार को गांधी जयंती के मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने आम लोगों को ऐसी कई जानकारियाँ दलित बहुल आबादी वाले गाँवों और शहरी मोहल्लों में चौपाल लगाकर दी। इस मौके पर पार्टी के बड़े नेताओं ने इन्हीं इलाकों में रुककर रात भी बितायी।

कांग्रेसियों पर यह असर है राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी का जिनका तौर-तरीका अब पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच एक नई कार्यशैली के तौर पर विकसित रहा है। यूपी में उनके गोपनीय दौरे के बाद प्रदेश अध्यक्ष डा.रीता बहुगुणा जोशी ने प्रदेश के सभी विधायकों, सांसदों और यूपी के केन्द्रीय मंत्रियों से आग्रह किया था कि वह गांधी जयंती पर दलित बहुल गाँवों व मोहल्लों में चौपाल लगाएँ और रात भी वहीं बिताएँ।

कांग्रेस प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम के तहत खुद डा.जोशी ने इलाहाबाद की मेजा तहसील के हरदिया गाँव में दलित चौपाल लगाई। दलितों खासतौर पर कोल जाति के लोगों के साथ भोजन किया और फिर वहीं रात्रि विश्रम किया। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रमोद तिवारी ने प्रतापगढ़ के बंथवा की दलित बस्ती में और पेट्रोलियम राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने लखीमपुर के मोहम्मदी ब्लॉक के डयूलरिया गाँव में सहभोज किया।

उन्होंने रात शाहजहाँपुर के खड़सार ब्लॉक के सिधौली में दलित चौपाल लगाई और रात्रि विश्रम किया। पार्टी के अन्य बड़े नेताओं ने केन्द्रीय कोयला राज्यमंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कानपुर के द्वारिकापुरी हाते की गरीब चौकी दलित बस्ती, पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव ने मोहनलालगंज के कनकहा में, सांसद जगदम्बिका पाल ने मऊ के कमलसगर गाँव में, अरुण कुमार सिंह मुन्ना ने जौनपुर में, पूर्व मंत्री महावीर प्रसाद ने गोरखपुर के दलित गाँव में रात बिताई।

सांसद निर्मल खत्री ने फैजाबाद के ब्लॉक मसौधा के फिरोजपुर गाँव में चौपाल लगाई। सांसद पीएल पुनिया ने बाराबंकी के निन्दूरा ब्लॉक, सांसद अजहरुद्दीन ने मुरादाबाद में और सांसद विनय पाण्डेय ने श्रवस्ती के सिरीवा गाँव में यह कार्यक्रम आयोजित किया। उन्नाव की सांसद अन्नू टंडन ब्लाक असोहा के गाँव में, सांसद रत्ना सिंह ने प्रतापगढ़ के सहोदरपुर गाँव में रात्रि विश्रम किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेसियों ने दलित गाँव में लगाई चौपाल