DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईकोर्ट बेंच को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, नेता और वकील

वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर एक बार फिर शहर के लोगों ने अपना उत्साह दिखाया। क्या वकील, क्या छात्र और क्या नेता सभी सड़क पर उतरे। न कोई दुकानें बंद हुई और न ही किसी को कोई अवरोध, बस उत्साह दिखा तो बेंच की स्थापना को लेकर।

शहर में बेंच को लेकर शांति मार्च निकला और जगह-जगह लोगों ने उत्साह से बेंच आंदोलन का समर्थन किया। शांति मार्च के अंत में लोगों ने बेंच को लेकर अंतिम दम तक संघर्ष का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर त्रिपुरा के एडीजी पी.के.सिद्वार्थ ने कहा कि वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग सीधा किसानों से जुड़ा है। सिस्टम के स्तर से इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को कचहरी परिसर स्थित नानक चंद सभागार में बड़ी संख्या में वकील और बुद्धिजीवी उपस्थित हुए। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, भू.पू.प्रधानमंत्री स्वर्गीय लालबहादुर के चित्रों पर माल्र्यापण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। परिसर में यज्ञ का भी आयोजन किया गया। उसके बाद चार बसों में भरकर लोग कैन्ट क्षेत्र स्थित ऐतिहासिक काली पलटन मंदिर पहुंचे। वहां पहले से लोकसत्ता आंदोलन के बैनर तले शांति मार्च की तैयारी थी।

हाथों में हाईकोर्ट बेंच का बैनर लिये स्कूली छात्र थे। सैकड़ो की तादाद में लोग मार्च में शामिल हो गये। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, लोकसत्ता आंदोलन के आलोक कुमार सिंह, कृष्णा ढाका, संघर्ष समिति के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह धामा, संयोजक सतीश कुमार शर्मा, सीनियर एडवोकेट चन्द्रशेखर शर्मा, हरेन्द्र कुमार गर्ग, चौ.बाबुराम, कृपाल सिंह, पूर्व महामंत्री अशोक शर्मा, दिशा भारती मंच के अनिल शर्मा आदि के नेतृत्व में ठीक साढ़े दस बजे काली पलटन से शांति मार्च प्रारम्भ हुआ।

सदर बाजार, आबूलेन, बेगमपुल, पी.एल.शर्मा रोड, कचहरी पुल होता हुआ शांति मार्च कमिश्नरी चौराहा स्थित चौ.चरण सिंह पार्क पहुंचा। रास्ते में आबूलेन में प्रसिद्ध व्यवसायी रमेश ढींगरा ने मार्च का व्यवसाइयों के साथ स्वागत किया। इसके बाद पी.एल.शर्मा रोड में भी लोगों ने मार्च का स्वागत किया। अंत में कमिश्नरी चौराहे पर मार्च सभा में तब्दील हो गया। सभा में त्रिपुरा के एडीजी पी.के.सिद्वार्थ और कई अन्य लोग शामिल हो गये। सभा में संकल्प लिया गया कि हाईकोर्ट बेंच के लिए अंतिम दम तक संघर्ष किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: बेंच को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, नेता और वकील