DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजधानी में जल्द ही खुलेगा जन स्वास्थ्य विश्वविद्यालय

राजधानी में जल्द ही जन स्वास्थ्य विश्वविद्यालय खुलेगा। दिल्ली सरकार ने नजफगढ़ इलाके में विश्वविद्यालय खोलने के लिए भारतीय जनस्वास्थ्य संस्थान को 51 एकड़ जमीन दी है। विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य दो वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने 2007 में भारतीय जन स्वास्थ्य संस्थान के साथ इस आशय के पत्र पर समझौता किया था।

सरकार ने भागीदारी के तहत इस संस्थान को विश्वविद्यालय खोलने के लिए भूमि दी है। यह संस्थान यहां विश्वविद्यालय की स्थापना करेगा, जिसका नाम जन स्वास्थ्य विश्वविद्यालय होगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने ऐसे संस्थान खोले जाने के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत में जन स्वास्थ्य प्रशिक्षित कर्मियों की तत्काल आनश्यकता है। जिससे जन स्वास्थ्य सेवा के प्रयासों को असरदार बनाकर सब तक सुविधाएं पहुंचाई जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री किरण वालिया ने कहा कि इससे देश में स्वास्थ्य ढांचागत सुविधाओं में मजबूती आएगी। देश भर में ऐसे संस्थानों का केंद्र बन जाने से जनस्वास्थ्य, शिक्षा, प्रशिक्षण, अनुसंधान और नीति-निर्धारण में मदद मिलेगी। समारोह में भारतीय जन स्वास्थ्य प्रतिष्ठान के अध्यक्ष के.श्रीनाथ रेड्डी, प्रतिष्ठान के सभापति रजत गुप्ता, दिल्ली स्थित संस्थान के निदेशक डॉ. संजय जॉडपे व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजधानी में जल्द ही खुलेगा जन स्वास्थ्य विश्वविद्यालय