DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मऊ में सिलेण्डर फटने से लगी आग, लाखों की क्षति

कोतवाली क्षेत्र के भदीड़ में शुक्रवार की सुबह आठ बजे भोजन बनाते समय रसोई गैस सिलेण्डर फटने से घर में आग लग गई। घर में रखे सभी सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गये, जिनकी कीमत लाखों में आंकी गई है। परिजन जान बचाकर किसी तरह से घर के बाहर भागे। दो घंटे तक लगी आग को बुझाने में ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

आग के चलते मकान की दीवारें चटक गयी हैं। परिजन दाने-दाने के लिए मोहताज हो गए हैं। उन्होंने बिटिया की शादी के लिए एक-एक सामान जुटाकर रखा था। घर का मुखिया मिठाई बनाने का काम करता है। उसने हाल ही में गांव में लगने वाले मेले में मिठाई बेचने के लिए तैयारियां की थी।

भीड़ में शुक्रवार की सुबह आठ बजे 35 वर्षीय तेतरा देवी पत्नी घूरा ने भोजन बनाने के लिए ज्यों ही माचिस जलाई, सिलेण्डर के रेगुलेटर और पाइप में अचानक आग लग गयी। वह चिल्लाती हुई किचेन के बाहर भागी। शोर-गुल सुनकर घर के बाहर बैठे घूरा जब भीतर पहुंचे तो आग की लपटें पूरी तरह से किचेन को अपने आगोश में ले चुकी थीं। दोनों ने चिल्लाकर बच्चों को छत पर भागने को कहा। बच्चों छत पर चढ़कर पड़ोसी के घरों में कूदकर भागे।

धीरे-धीरे आग पूरे घर में फैल गई और एक-एक करके सामान धू-धू कर जलने लगा। पड़ोसियों समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जुट गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन लपटें इतनी तेज थीं कि दो घंटे के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। अगलगी में लाखों की क्षति आंकी गई है। मकान के दीवारें पूरी तरह से चटक गई हैं। परिजन दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं।

घूरा चट्टी-चौराहों पर मिठाई बनाकर बेचता था और वह गांव में चार अक्टूबर को लगने वाले मेले में बेचने के लिए मिठाइयां तैयार किया था, जो आग में जलकर स्वाहा हो गयीं। जानकारी होते ही मुहम्मदाबाद गोहना के क्षेत्रधिकारी दुर्गेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मऊ में सिलेण्डर फटने से लगी आग, लाखों की क्षति