DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मऊ में महिलाओं पर लाठीचार्ज, 4 घायल

हलधरपुर थाना क्षेत्र के बलिया क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक चकरा द्वारा सीसीएल ग्रेडिंग, फाइनल प्रोजेक्ट लोन, खाता नहीं खोलने और समय से भुगतान नहीं करने से आक्रोशित आधा दजर्न स्वयं सहायता समूह की सैकड़ों महिलाओं ने बैंक को गुरुवार की सुबह घेर लिया, जिससे लेनदेन पूरी तरह से ठप हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को हटाने के लिए उन पर जमकर लाठियां बरसाईं, जिसमें तीन महिलाएं और एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर भगदड़ मच गयी। बैंक प्रबंधक ने उनकी मांगों को सप्ताहभर के भीतर पूरा किए जाने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ। पुलिसिया कार्रवाई से लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

बलिया क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक चकरा द्वारा आए दिन सीसीएल ग्रेडिंग, फाइनल प्रोजेक्ट लोन, समय से भुगतान नहीं करने तथा खाता नहीं खोलने आदि समस्याओं से आजिज आकर शारदा समूह सहायता केन्द्र जमीन शहरुल्लाह की अध्यक्ष धनावती देवी, दलित महिला उत्थान स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष फूल कुमारी, महालक्ष्मी स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष सुनीता देवी समेत आधा दजर्न समूह की सैकड़ों महिलाओं ने गुरुवार की सुबह 11 बजे बैंक का घेराव कर दिया।

इससे बैंक में लेनदेन पूरी तरह से ठप हो गया। लोग बैंक के भीतर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। महिलाएं लगातार समस्याओं के निराकरण की मांग कर रही थीं। हालात बेकाबू होते देख बैंक प्रबंधक ने हलधरपुर थाने की पुलिस को टेलीफोन से सूचना दी।

थानाध्यक्ष एस.एस. जाफरी दलबल के साथ बैंक पर पहुंच गए और महिलाओं को हटाने के लिए जमकर लाठियां बरसानी शुरू कर दीं, जिससे भगदड़ मच गयी। लोग इधर-उधर भागने लगे, जिसमें सविता देवी, गिरजा देवी, दिलेश्वरी देवी और लाल बहादुर को गंभीर चोटें आईं। पुलिस की लाठी खाने के बाद भी महिलाएं बैंक पर जमी रहीं। बाद में बैंक प्रबंधक विजय शंकर मिश्र उनके बीच आए और आक्रोशित महिलाओं को आश्वासन दिया कि, सप्ताह भर के भीतर उनकी सभी मांगों को पूरा कर दिया जाएगा।

महिलाओं ने चेताया कि, यदि अब बैंक द्वारा उनके साथ किसी भी प्रकार का र्दुव्यवहार किया गया, तो वे किसी भी हालत में उन्हें नहीं बख्शेंगी। घेराव करने वाली महिलाओं में मुख्य रूप से मंजू देवी, राजमती, माला देवी, चानमती, शर्मावती देवी, सावित्री देवी, फूल कुमारी, धनावती आदि शामिल रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मऊ में महिलाओं पर लाठीचार्ज, 4 घायल