DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाजपेयी और ठाकरे नान-प्लेइंग कैप्टन

वाजपेयी और ठाकरे नान-प्लेइंग कैप्टन

भाजपा और शिवसेना दोनों के शीर्ष नेता अटल बिहारी वाजपेयी तथा बाल ठाकरे उम्र और स्वास्थ्य के चलते 13 अक्तूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के प्रचार में हिस्सा लेने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन दोनों दल इनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। दोनों इन्हें अपने अपने नान प्लेइंग कैप्टन के रूप में पेश कर रहे हैं। प्रचार करने की हालत में नहीं होने के बावजूद दोनों दलों ने उन्हें अपने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शीर्ष पर रखा है।
  
इस विधानसभा चुनाव के भाजपा के प्रचार प्रभारी मुख्तार अब्बास नकवी ने स्वीकार किया कि वाजपेयी कहीं जाकर प्रचार करने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन उनकी ओर से जारी संदेशों और उनके आडियो—विजुअल टेप के जरिए मतदाताओं के बीच उनका जादू सिर चढ़ कर बोलेगा। वह पार्टी के नान प्लेइंग कप्तान हैं। दोनों दलों ने चुनाव आयोग को अपने चालीस—चालीस स्टार प्रचारकों की जो सूची सौंपी है, उनमें भाजपा की सूची में वाजपेयी तो सेना की सूची में ठाकरे शीर्ष स्थान पर हैं ।
    
दिलचस्प बात यह है कि भाजपा के स्टार प्रचारकों की इस जमात में लालकृष्ण आडवाणी और उन्हें  पुराना अचार बताने वाले गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को भी जगह मिली है। इनके साथ राजनाथ सिंह, मुरली मनोहर जोशी, अरूण जेटली और सुषमा स्वराज के नाम हैं ।

इस सूची में विवादास्पद सांसद और नेहरू गांधी परिवार के वरूण गांधी का नाम नहीं है, हालांकि, कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की भूरि भूरि प्रशंसा करने वाले शाटगन यानी शत्रुध्न सिन्हा इसमें शामिल हैं।
   
प्रचारकों की इस टोली में कभी ड्रीम गर्ल कहलाने वाली फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी, टीवी अदाकारा और नेता स्मृति ईरानी और क्रिकेटर से टीवी स्टार बने पार्टी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू भी हिस्सा लेंगे। इनके अलावा गुजरात, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री क्रमश: नरेन्द्र मोदी, बीएस येदियुरप्पा, प्रेम कुमार धूमल, रमेश पोखरियाल, शिवराज सिंह चौहान और रमन सिंह आदि भी स्टार प्रचारकों में हैं।
   
उधर शिवसेना के स्टार प्रचारकों में बाल ठाकरे के पुत्र उद्धव ठाकरे, वरिष्ठ नेताओं में मनोहर जोशी, अनंत गीते, मधुकर सारपोतदर, संजय राउत और रामदास कदम आदि शामिल हैं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाजपेयी और ठाकरे नान-प्लेइंग कैप्टन