DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड को हराकर चैंपियसं ट्राफी के फाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया

इंग्लैंड को हराकर चैंपियसं ट्राफी के फाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के पहले सेमीफाइनल मैच में कप्तान रिकी पोंटिंग और शेन वाट्सन के नाबाद शतकों की बदौलत आस्ट्रेलिया ने अपने चिर प्रतिद्वंदी इंग्लैंड को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 258 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया की तरफ से शेन वाट्सन ने नाबाद 136 रन और कप्तान रिकी पोंटिंग ने नाबाद 111 रन का योगदान किया।

आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का फाइनल मैच आस्ट्रेलिया से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज होने वाले मैच की विजेता टीम से होगा।

इससे पहले टिम ब्रेंसनन (80) और ल्यूक राइट (48) के बीच सातवें विकेट के लिए हुई शानदार शतकीय साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में शुरूआती झटकों से उबरते हुए 257 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर किया।

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सधी गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को शुरू से ही बैकफुट पर धकेल दिया और उसकी टीम 47.4 ओवर में 257 रन ही बना सकी।

हालांकि कप्तान एंड्रयू स्ट्रास (14) और जे डेनली (36) ने अच्छी शुरूआत के संकेत दिए। लेकिन पीटर सिडल की गेंद पर स्ट्रास के आउट होते ही इंग्लैंड के विकेटों का पतन शुरू हो गया। स्ट्रास ने दस गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए।

स्ट्रास के आउट होते ही इंग्लैंड के बल्लेबाजों का आया राम गया राम का सिलसिला ही शुरू हो गया। ओवैस शाह बिना खाता खोले दूसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। हालांकि इसके बाद जबरदस्त फार्म में चल रहे पाल कोलिंगवुड (34) और डेनली के बीच तीसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई इस बीच अच्छे टच में नजर आ रहे कोलिंगवुड ने आपा खोया और तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड को हराकर चैंपियसं ट्राफी के फाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया