DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे बड़ा दल भेज सकता है ऑस्ट्रेलिया

राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे बड़ा दल भेज सकता है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया सुरक्षा आशंकाओं के बावजूद दिल्ली में 2010 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए अब तक का अपना सबसे बड़ा दल भेजने की योजना बना रहा है, लेकिन उसने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का फैसला अपने एथलीटों पर छोड़ दिया है।
     
ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रमंडल खेल संघ (एसीजीए) के सीईओ पैरी क्रासवाइट के अपने एथलीटों को किसी भी तरह का सुरक्षा आश्वासन देने से इंकार करने के एक दिन बाद एसीजीए ने कहा कि वह दिल्ली में होने वाले खेलों के लिए विशाल दल भेजने पर विचार कर रहा है।
     
संघ ने एक बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रमंडल खेल संघ इस प्रतियोगिता के लिए अब तक की सबसे बड़ी टीम भेजने की योजना बना रहा है, जिसमें 425 से ज्यादा एथलीटों और 175 अधिकारियों के चुने जाने की संभावना है।

क्रासवाइट ने स्वीकार किया कि सुरक्षा ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता बनी रहेगी। एसीजीए हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी, लेकिन उसने अंतिम फैसला एथलीट पर छोड़ दिया है।

क्रासवाइट ने कहा कि भागीदारों और दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारतीय आयोजक हरसंभव प्रयास कर रहे हैं और हम संबंधित भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।
  
   
क्रासवाइट ने हाल में मैनचेस्टर (2002) और मेलबर्न (2006) खेलों की बराबरी करने की दिल्ली की काबिलियत पर संदेह व्यक्त किया था, लेकिन एसीजीए ने भरोसा जताया कि अगले साल तीन से 14 अक्टूबर तक होने वाले खेल काफी सफल रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने आकलैंड में 1990 के बाद हर बार अपने कुल पदकों की संख्या में इजाफा किया है और मेलबर्न में 2006 में अपनी सरजमीं पर उसने अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 84 गोल्ड सहित कुल 221 मेडल जीते थे। क्रासवाइट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दिल्ली में अपने इस प्रदर्शन में सुधार की कोशिश करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे बड़ा दल भेज सकता है ऑस्ट्रेलिया