DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अशोक लीलैंड: पंतनगर संयंत्र जल्द चालू होगा

अशोक लीलैंड: पंतनगर संयंत्र जल्द चालू होगा

हिंदुजा समूह की कंपनी अशोक लीलैंड के 1,300 करोड़ रुपये के पंतनगर (उत्तराखंड) संयंत्र के अगले कुछ महीनों में शुरू होने की उम्मीद है। इस संयंत्र की सालाना वाणिज्यिक वाहन उत्पादन क्षमता 50,000 इकाई की होगी।

इसके अलावा कंपनी चालू वित्त वर्ष के दौरान अपने अलवर संयंत्र की क्षमता 50 प्रतिशत बढ़ाने की योजना बना रही है। अशोक लीलैंड के कार्यकारी निदेशक (विपणन) राजीव सहारिया ने अलवर में संवाददाताओं से कहा कि पंतनगर संयंत्र का काम ठीक गति से चल रहा है। हमें उम्मीद है कि कुछ महीनों में इसका उद्घाटन कर दिया जाएगा। संयंत्र की सालाना उत्पादन क्षमता 50,000 इकाई की होगी।

हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि संयंत्र का उद्घाटन कब तक किया जाएगा। इस समय देश में कंपनी के छह संयंत्र हैं, जिनकी सालाना उत्पादन क्षमता एक लाख इकाई की है।

अशोक लीलैंड का चालू वित्त वर्ष के दौरान जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीकरण मिशन (जेएनएनयूआरएम) के तहत विभिन्न राज्य और स्थानीय परिवहन संगठनों को 5,000 बसों की आपूर्ति का करार है।

सहारिया ने कहा कि ऐसे समय जब बाजार उबरता दिख रहा है, पंतनगर संयंत्र से हमारी क्षमता और बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने अलवर संयंत्र की क्षमता को 50 फीसद बढ़ाकर प्रतिमाह 300 अल्ट्रा लो एंट्री (यूएलई) बसें करने की योजना बना रही है। अभी इस संयंत्र की मासिक उत्पादन क्षमता 200 बसों की है।

उन्होंने बताया कि अलवर संयंत्र की उत्पादन क्षमता विस्तार का काम इसी वित्त वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। अशोक लीलैंड का दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) को चालू वित्त वर्ष में 875 यूएलई बसों की आपूर्ति भी करनी है। अलवर संयंत्र में बसों की चेसिस का विनिर्माण भी किया जाता है। रोजाना यहां 110 चेसिस बनाई जाती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अशोक लीलैंड: पंतनगर संयंत्र जल्द चालू होगा