DA Image
30 मई, 2020|8:22|IST

अगली स्टोरी

आत्मविश्वास से लबरेज पाक की टक्कर कीवियों से

आत्मविश्वास से लबरेज पाक की टक्कर कीवियों से

लगातार दूसरा आईसीसी खिताब जीतने पर नजरें गड़ाए आत्मविश्वास से भरी पाकिस्तानी टीम शनिवार को चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, जो खिलाड़ियों की फिटनेस समस्या से जूझ रही है।

टी-20 वर्ल्ड चैंपियन पाकिस्तान ने ग्रुप-ए में वेस्टइंडीज और भारत को हराया जबकि अपने आखिरी लीग मैच की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ग्रुप-बी में दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद श्रीलंका और इंग्लैंड को हराकर टॉप पर रहा।

पाकिस्तानी कप्तान यूनुस खान की उंगली में फ्रेक्चर है लेकिन बाकी सारे खिलाड़ी फिट हैं, जबकि न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी फिटनेस समस्या से जूझ रहे हैं। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज जेस्सी राइडर ग्रोइन की चोट के कारण टीम से बाहर हैं। हरफनमौला जैकब ओरम भी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेल रहे हैं। तेज गेंदबाज डेरेल टफी हाथ में लगी चोट के कारण बाहर हो गए हैं।
     
वहीं, कीवी बल्लेबाजों ने भी टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। श्रीलंका के खिलाफ ही वे 300 से ज्यादा का स्कोर बना पाए, जिसमें राइडर की पारी की अहम भूमिका रही। राइडर उसके बाद नहीं खेल सके और टीम को उनकी कमी बुरी तरह खली। इंग्लैंड के खिलाफ 130 रन का मामूली लक्ष्य हासिल करना भी उनके लिए मुश्किल हो गया था।

कप्तान डेनियल विटोरी पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में काफी हद तक निर्भरता बनी हुई है। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है लेकिन हमेशा उन पर निर्भर रहना टीम के लिए अच्छा नहीं है। गेंदबाजी में शेन बॉन्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ पुराने फॉर्म की बानगी पेश की। वांडरर्स की पिच पर वह एक बार फिर अपना कमाल दिखाने को बेताब होंगे।

दूसरी ओर, पाकिस्तान को जीत का पूरा यकीन है। सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि हमने तीनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम का मनोबल उंचा है। सेमीफाइनल में हमारा पलड़ा भारी होगा और हम ही जीतेंगे।
 
टूर्नामेंट में उपमहाद्वीप की एकमात्र टीम पाकिस्तान के पास यूनुस के रूप में बेहतरीन कप्तान है। उनकी बल्लेबाजी मजबूत है। शोएब मलिक और यूसुफ जबरदस्त फॉर्म में है। तेज गेंदबाज उमर गुल और मोहम्मद आमेर बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द साबित हुए हैं जबकि ऑफ स्पिनर सईद अजमल भी अच्छे फॉर्म में हैं।

यूनुस के सामने यह मुश्किल होगी कि वापसी कर रहे मोहम्मद आसिफ को मौका दिया जाए या आमेर को बरकरार रखा जाए। आसिफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट लिए थे।

न्यूजीलैंड की टीम

डेनियल विटोरी (कप्तान), नील ब्रूम, ब्रेंडन डी, ग्रांट एलियोट, मार्टिन गुप्टिल, जेरेथ होपकिंस, ब्रेंडन मैकुलम, काइल मिल्स, जीतन पटेल, रास टेलर, शेन बांड, इयान बटलर, इयेन ओब्रायन, रेडमंड, जेम्स फ्रेंकलिन

पाकिस्तानी टीम

यूनुस खान (कप्तान), इमरान नजीर, मिसबाह-उल-हक, उमर अकमल, शोएब मलिक, शाहिद आफरीदी, राना नावेदुल हसन, फवद आलम, मोहम्मद यूसुफ , कामरान अकमल, उमर गुल, मोहम्मद आमेर, मोहम्मद आसिफ, राव इफ्तिखार, सईद अजमल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:आत्मविश्वास से लबरेज पाक की टक्कर कीवियों से