फोटो गैलरी

Hindi Newsखगडि़या नरसंहार: मृतकों के आश्रितों को डेढ़-डे़ढ़ लाख मुआवजा

खगडि़या नरसंहार: मृतकों के आश्रितों को डेढ़-डे़ढ़ लाख मुआवजा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगडिया नरसंहार की निंदा करते हुए मृतकों के आश्रितों को डेढ़—डेढ़ लाख रूपये मुआवजे के तौर पर दिए जाने की घोषणा की। पटना में पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने...

खगडि़या नरसंहार: मृतकों के आश्रितों को डेढ़-डे़ढ़ लाख मुआवजा
एजेंसीFri, 02 Oct 2009 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगडिया नरसंहार की निंदा करते हुए मृतकों के आश्रितों को डेढ़—डेढ़ लाख रूपये मुआवजे के तौर पर दिए जाने की घोषणा की।

पटना में पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने इस घटना को घोर निंदनीय बताया और कहा कि घटनास्थल पर मौजूद राज्य के आलाधिकारियों से वे संपर्क बनाए हुए हैं और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा राज्य के राजस्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव पटना से घटनास्थल के लिए रवाना हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ राज्य सरकार सख्त कार्रवाई करेगी और मृतक के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से एक लाख रूपये और मुख्यमंत्री राहत कोष से पचास हजार रूपये यानि कुल डेढ़ लाख रूपए की सहायता फिलहाल प्रदान की जाएगी।

नीतीश ने कहा कि जो सूचनाएं प्राप्त हुईं उसके मुताबिक लोग इस घटना को नक्सली वारदात भी मान रहे हैं लेकिन घटनास्थल से वास्तविक रिपोर्ट मिलने के बाद ही आधिकारिक रूप से कुछ कहा जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें