DA Image
26 मई, 2020|10:47|IST

अगली स्टोरी

खगडिया नरसंहार, नीतीश नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें: पासवान

लोजपा सुप्रीमों और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने बिहार के खगडिया जिले में बीती रात संदिग्ध माओवादियों द्वारा भूमि विवाद को लेकर 16 लोगों की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग की है।

पासवान ने कहा कि उक्त इलाके में भूमि विवाद वर्षों से चला आ रहा है और प्रदेश सरकार इस समस्या के समाधान के लिए संवेदनशील होती तो ऐसी घटना नहीं घटती।

उन्होंने इस घटना की पटना उच्च न्यायालय के किसी सेवानिवृत्त न्यायधीश से जांच कराने तथा मृतकों के आश्रितों को सरकार की ओर से अविलंब दस—दस लाख रूपए मुआवजे के रूप में तथा एक—एक सदस्य को योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है।

पासवान ने कहा कि इस तरह की घटना इस बात का परिचायक है कि प्रदेश में कानून—व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गयी है। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

प्रदेश के लोजपा अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के साथ घटनास्थल के लिए रवाना होने से पूर्व पासवान ने इस घटना को कथित तौर पर सरकार प्रायोजित बताते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर महादलित के नाम पर समाज को बांटने का आरोप लगाया।

इसबीच राज्य के पुलिस महानिदेशक आनंद शंकर और पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) एस के भारद्वाज विशेष कार्य बल की दो टुकड़ी तथा बिहार सैन्य पुलिस बल के गोरखा बटालियन की एक टुकड़ी के साथ पटना से घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:खगडिया नरसंहार, नीतीश सरकार इस्तीफा दें: पासवान