DA Image
25 मई, 2020|5:20|IST

अगली स्टोरी

मतदान के लिए पायलट रिहर्सल तीन अक्तूबर को

13 अक्तूबर को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए गुड़गांव जिला के अन्तर्गत आने वाले चार विधानसभा क्षेत्रों गुड़गांव, सोहना, पटौदी तथा बादशाहपुर में चुनाव ड्यूटी करने वाले प्रिजाईडिंग आफिसरों एवं अल्टरनेट प्रिजाईडिंग आफिसरों की पायलट रिहर्सल 3 अक्तूबर को प्रात: 9.00 बजे सैक्टर 22 स्थित रोटरी पब्लिक स्कूल में आयोजित की जाएगी। रिहर्सल में अनुपस्थित रहने वालों के खिलाफ जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 134 के तहत कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अनुराग अग्रवाल ने इस बारे में बताया कि जिला में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने और चुनाव प्रक्रिया के दौरान ड्यूटी पर लगाये गये अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनाव के दौरान बरती जाने वाली सावधानी एवं सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा के लिए जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए पायलट रिहर्सल तीन अक्तूबर प्रात: नौ बजे रोटरी पब्लिक स्कूल में करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि पायलट रिहर्सल के बाद चुनाव ड्यूटी पर लगाये गए अधिकारियों और कर्मचारियों को इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन का प्रशिक्षण देने, पोस्टल बैलेट पेपर के लिए व्यवस्था करने आदि के लिए चारों विधानसभा क्षेत्रों की अलग-अलग दो रिहर्सल और करवाई जाएंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:मतदान के लिए पायलट रिहर्सल तीन अक्तूबर को