DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फीस बढ़ोतरी के विरोध में अभिभावक बनाएंगे मानव श्रृंखला

शहर के प्राइवेट स्कूलों में जारी फीस बढ़ोतरी के विरोध में अभिभावक शुक्रवार को मानव श्रृंखला बनाएंगे। इस दौरान अपने गुस्से का इजहार करने को वे अपने गले में स्लोगन लिखी तख्तियां लगाएंगे। जिला प्रशासन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद स्कूलों में ली जा रही बढ़ी फीस पर रोक नहीं लगा पाया है। अभिभावकों ने विधान सभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। अभिभावक एकता मंच के प्रदेश सलाहकार कैलाश शर्मा ने बताया कि अभिभावकों ने सरकार और निजी स्कूलों का खुलकर विरोध करने का फैसला लिया है।

स्कूलों के फीस बढ़ोतरी के विरोध में गांधी जयंती पर अभिभावक अजरौंदा चौक से नीलम चौक तक मानव श्रृंखला बनाएंगे। इस दौरान पर्चे बांटकर सरकार की कथनी और करनी को उजागर किया जाएगा। अभिभावकों ने विधानसभा चुनाव का विरोध करने का भी निर्णय लिया है। चुनाव के दौरान अभिभावक चेतना रथ निकालकर स्कूलों की पोल खोलेंगे। शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों में जारी फीस बढ़ोतरी पर अंकुश लगाने की हिदायत दी है।

स्कूल केवल 20 प्रतिशत फीस ही बढ़ा सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट भी फीस बढ़ोतरी पर रोक लगाने की हिदायत दे चुकी है। बावजूद इसके शहर के निजी स्कूल अभिभावकों से बढ़ी हुई फीस वसूल रहे हैं। इस मामले में अभिभावकों की एक नहीं सुनी जा रही। जिला प्रशासन भी स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठा रहा है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फीस बढ़ोतरी के विरोध में अभिभावक बनाएंगे मानव श्रृंखला