DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पानी के लिए लगाया जाम

लक्ष्मोली हडिमधार पेयजल पम्पिंग योजना की स्वीकृति की मांग को लेकर हिंसरियाखाल क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार को लक्ष्मोली में ऋषिकेश- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम किया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। ग्रामीणों ने लक्ष्मोली में क्रमिक अनशन भी शुरू कर दिया।

ग्रामीणों पर प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री दिवाकर भट्ट के आश्वासन का भी कोई असर नहीं पड़ा। पानी के लिये तरस रहे हिंसरियाखाल क्षेत्र के 19 ग्राम पंचायतों की जनता प्राकृतिक जल स्नोत सूखने के कारण लम्बे समय से लक्ष्मोली हडिमधार पेयजल पम्पिंग योजना की मांग करती आ रही है। संघर्ष समिति के संयोजक बृजमोहन बंगवाल, जिला पंचायत सदस्य रणवीर सिंह बिष्ट के नेतृत्व में ग्रामीणों ने अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार प्रात: 10 बजे मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर लक्ष्मोली में चक्काजाम कर दिया।

जाम के कारण कुछ ही देर में दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं। बाद में करीब एक घंटे बाद ग्रामीणों ने स्वयं ही जाम हटाया। पेयजल योजना की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लक्ष्मोली में अपना क्रमिक अनशन आंदोलन भी शुरू कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पानी के लिए लगाया जाम