DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली कट के झटकों ने याद दिलाए गर्मी के दिन

दक्षिण दिल्ली के कई पॉश इलाकों में रह रहे लोगों को भीषण गर्मी के दिन याद आ गए हैं। दिन भर में चार से पांच घंटे की बिजली कटौती लोगों को सताने लगी है। वजह, कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए बन रही एलिवेटिड रोड की वजह से बिजली की लाइन को ऊंचा किया जा रहा है। इन दिनों दिल्ली ट्रांसको द्वारा महारानी बाग-लोदी रोड 220 केवी लाइन को ऊंचा किया जा रहा है, क्योंकि निजामुद्दीन, बारानाला पुल के पास एलिवेटिड रोड बन रही है।

इसके चलते ट्रांसको ने 20 दिन के लिए लाइन शटडाउन कर दी है। इसका असर लोधी रोड, डिफेंस कॉलोनी, निजामुद्दीन, लाजपत नगर, साउथ एक्सटेंशन, नीति बाग, उदय पार्क, गुलमोहर पार्क, महारानी बाग, ईस्ट ऑफ कैलाश और आसपास के इलाकों में रोटेशन वाइज बिजली कटौती की जा रही है। कुछ वीवीआईपी इलाकों को छोड़ कर शेष अन्य इलाकों में चार से पांच घंटे बिजली काटी जा रही है।

हालांकि बिजली कंपनी बीएसईएस का कहना है कि उसने अपने स्तर पर दूसरे स्रोतों से बिजली आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था कर ली है, लेकिन जिन ट्रांसमिशन लाइनों पर दिल्ली ट्रांसको का कार्य चल रहा है, बीएसईएस उन लाइनों पर पूरी तरह से निर्भर है। बीएसईएस ने इन इलाकों के उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने इलाके में लोड शेडिंग (कटौती) की स्थिति व शेड्यूल जानने के लिए बीएसईएस की वेबसाइट देख सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली कट के झटकों ने याद दिलाए गर्मी के दिन