DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये बनेंगे उत्तराखंड की आवाज

‘हिन्दुस्तान’ और ‘इंडिया टाइम्स ग्रुप’ के साझा कार्यक्रम उत्तराखंड के सिगिंग हंट जूर्स कंट्री ‘युवा हिन्दुस्तान की आवाज-2’ के जरिए भविष्य के तीन सितारे सामने आए हैं। हरिद्वार के प्रणय बहुगुणा, मोहम्मद शान और देहरादून के दीपक मेहर संगीत के क्षेत्र में ही कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश रखते हैं।

आईईएल नींबूवाला में ‘युवा हिन्दुस्तान की आवाज-2’ के ऑर्केस्ट्रा राउंड का फाइनल ऑडीशन बुधवार को हुआ। इस महासंग्राम में राज्य के सैकड़ों सुरीले योद्धाओं ने अपने हुनर का कमाल दिखाया। लेकिन आखिरी बाजी हरिद्वार के प्रणय व मोहम्मद शान और देहरादून के दीपक मेहर के हाथ लगी। अब तीनों युवा हरिद्वार में होने वाले ‘युवा हिन्दुस्तान लाइव इन कन्सर्ट’ में दलेर मेहन्दी के साथ परफॉर्म करेंगे। वहीं इनमें से कोई एक ‘हिन्दुस्तान की आवाज-2’ के ताज का हकदार बनेगा।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हरिद्वार के प्रणय दलेर पाजी के साथ परफॉर्म करने के लिए बेताब हैं। प्रणय भविष्य में अपना कॅरिअर संगीत में ही बनाना चाहते हैं। हरिद्वार के ही मोहम्मद शान श्री गोपाल जी मिश्र से शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ले रहे हैं और संगीत को ही अपनी मंजिल मान बैठे हैं। देहरादून के दीपक महर पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और अब संगीत की दुनिया में मुकाम हासिल करना उनका सपना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ये बनेंगे उत्तराखंड की आवाज