DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के विकास में बाधक हैं नीतीश : पासवान

लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के विकास की राह के सबसे बड़े बाधक हैं। मुख्यमंत्री ने राजनीतिक दुश्मनी की वजह से खगड़िया-अलौली मार्ग पर पुल नहीं बनने दिया। अब दरभंगा-शहरबन्नी रेल लाइन के लिए जमीन का अधिग्रहण भी नहीं होने दे रहे हैं। नतीजा उस क्षेत्र में आवागमन के लिए नाव के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

गुरुवार को लोजपा प्रमुख ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर पुल समय पर बन गया होता तो ऐसा भयानक हादसा नहीं होता। फुलतोड़ा नौका हादसे ने सरकार के विकास के दावे की पोल खोल दी है। उन्होंने खगड़िया-अलौली मार्ग पर पुल का निर्माण शीघ्र कराने और महात्मा गांधी सेतु के निकट पटना-हाजीपुर के बीच नया पुल बनाने की मांग की है।

पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन पटना छोड़कर राज्य में कहीं भी विकास नहीं दिखता है। राजधानी जो थोड़ा-बहुत काम हुआ है वह भी रेलवे की देन है। मुख्यमंत्री पीड़ित परिवारों का आंसू पोंछने फुलतोड़ा नहीं गये जबकि हेलीकॉप्टर से वहां जाने में सिर्फ 25 मिनट लगते हैं। नीतीश कुमार जनता नहीं सिर्फ सत्ता से मतलब है।

लोजपा प्रमुख ने राज्य की सभी नदियों में नौका पर ओवरलोडिंग रुकवाने और नावों को लाइसेंस के दायरे में लाने की आवश्यकता जतायी। उन्होंने कहा कि नौका हादसा सरकारी लापरवाही का परिणाम है। इसलिए मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये मुआवजा दिया जाना चाहिए।

पासवान 3 अक्टूबर को लोहार समुदाय के हल्ला बोल-हथौड़ा मार सम्मेलन और 5 अक्टूबर को भंगियों को नगर निगम में सफाई कर्मचारी के पद पर स्थायी नियुक्ति के लिए महाधरना में शामिल होंगे। लोजपा की दसवीं वर्षगांठ पर 28 नवम्बर को गांधी मैदान में कार्यक्रम होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार के विकास में बाधक हैं नीतीश : पासवान