DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुरक्षा को लेकर ऑस्ट्रेलिया की चिंता गैर जरूरी: सूत्र

सुरक्षा को लेकर ऑस्ट्रेलिया की चिंता गैर जरूरी: सूत्र

नई दिल्ली में अगले साल होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान सुरक्षा को लेकर ऑस्ट्रेलिया की चिंता को गैरजरूरी बताते हुए आयोजन समिति ने कहा है कि राजधानी में होने जा रहे इन खेलों के लिये सुरक्षा की फुलप्रूफ व्यवस्था की जा रही है, जिसके लिये किसी भी देश को परेशानी नहीं होनी चाहिये।

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के सूत्रों ने बताया कि अभी हाल ही में इन खेलों की सुरक्षा को लेकर दो दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया सहित सभी मुख्य देशों के सुरक्षा से जुडे़ अधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक में गृह मंत्रालय, सुरक्षा से जुड़ी सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने दिल्ली में होने वाले खेलों के लिये सुरक्षा व्यवस्था पर विस्तार से विचार व्यक्त किये थे, जिसपर सबने संतुष्टि व्यक्त की थी।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रमंडल खेलों के प्रमुख ने सिडनी में कहा कि वह अगले महीने नई दिल्ली में होने वाले खेलों में अपने देश के खिलाड़ियों की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते और वह यह फैसला उन खिलाड़ियों पर ही छोड़ते हैं कि वे खेलों में हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं।

गौरतलब है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया मई में चेन्नई में होने वाले डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट से और इंग्लैंड भी अगस्त में विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से हट गया था। राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल ऑस्ट्रेलिया ही भेजता है और उसके खिलाड़ी पदक तालिका में भी शीर्ष पर रहते है।

आयोजन समिति के सूत्रों के अनुसार राष्ट्रमंडल खेलों की सुरक्षा व्यवस्था की लगातार समीक्षा की जा रही है। किसी को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। आयोजन समिति में सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि भारत में इन खेलों की सुरक्षा को लेकर हुए सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया के सुरक्षा से जुड़े प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया था। इस सम्मेलन में सभी देशों के प्रतिनिधियों ने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की व्यवस्था पर खुशी और संतुष्टि जाहिर की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुरक्षा को लेकर ऑस्ट्रेलिया की चिंता गैर जरूरी : सूत्र