DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों में अपने जोखिम पर करें शिरकत: ऑस्ट्रेलिया प्रमुख

राष्ट्रमंडल खेलों में अपने जोखिम पर करें शिरकत: ऑस्ट्रेलिया प्रमुख

ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रमंडल खेल संघ (एसीजीए) के प्रमुख ने कहा कि वह अगले साल नई दिल्ली में होने वाले खेलों में अपने देश के एथलीटों की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते और वह यह फैसला उन पर छोड़ते हैं कि वे खेलों में हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं।


पिछले साल नवंबर में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के बाद आयोजकों ने अगले साल तीन से 14 अक्टूबर तक होने वाले खेलों को सुरक्षित बनाने के लिए अतिरिक्त संसाधनों को उपयोग किया है। मुंबई में हुए हमले में 172 लोग मारे गए थे, जबकि 300 से ज्यादा घायल हुए थे।

इसके बाद प्रतियोगिता पर इस धारणा का साया है कि भारत असुरक्षित है। ऑस्ट्रेलिया मई में चेन्नई में होने वाले डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट से हट गया था, जबकि इंग्लैंड भी अगस्त में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप से हट गया था।
    
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड भारत की राजधानी में अगले साल होने वाली प्रतियोगिता की अहम टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रमंडल खेल संघ (एसीजीए) ने सभी 18 खेलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की है और संघ प्रमुख पैरी क्रासवाइट ने कहा है कि इनमें से किसी ने भी नई दिल्ली में होने वाले खेलों में हिस्सा नहीं लेने के बारे में नहीं सोचा।
     
कुछ बड़े ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इन खेलों में हिस्सा लेने की संभावना है, जिसमें तैराक स्टेफनी राइस और लिसेल जोन्स, ट्रैक एवं फील्ड के स्टार स्टीव हूकर और जाना रोलिनसन, साइकिलिस्ट कैडेल इवान्स और अन्ना मियारेस तथा टेनिस खिलाड़ी लेटन हेविट और समंथा स्टोसुर शामिल हैं।
    
क्रासवाइट ने कहा कि हमने सभी खेल संघों को कह दिया है कि प्रतियोगिता में एथलीटों को भेजने या नहीं भेजने का फैसला उनका होगा। उन्होंने कहा कि अगर उनमें से कुछ सोचते हैं कि यह सुरक्षित नहीं होगा तो वह यह फैसला कर सकते हैं। लेकिन हम किसी की सुरक्षा की गारंटी नहीं ले सकते।
    
हाल में राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के प्रमुख माइकल फेनेल ने खेलों की तैयारियों पर चिंता जताई थी। क्रासवाइट ने कहा कि अब देखना होगा कि भारत अक्टूबर की शुरूआत में नई दिल्ली में होने वाली सीजीएफ असेंबली में इस आलोचना पर क्या प्रतिक्रिया देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों में अपने जोखिम पर करें शिरकत: ऑस्ट्रेलिया प्रमुख