DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेसी नेता उ.प्र. में दलितप्रवास करेंगे

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के दलित गांवों के दौरों से प्रोत्साहित उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने दलित प्रवास कार्यक्रम का आयोजन किया है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम के तहत कांग्रेस के केन्द्रीय मंत्री, सांसद, विधायक तथा जिला अध्यक्ष को दलितों के मकानों में दिन बिताने का निर्देश किया है। आवश्यकता महसूस होने पर वे रात भी बिताएंगे।

दलित परिवारों के साथ दिन तथा रात बिताने वाले नेताओं में राज्य से केन्द्र में मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, प्रदीप आदित्य जैन, आर.पी.एन. सिंह, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी तथा कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता प्रमोद तिवारी शामिल हैं।

सत्तारुढ़ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पहले ही राहुल गांधी के दलितप्रेम से परेशान रही है। कांग्रेस का यह कार्यक्रम बसपा के दलित वोट बैंक अपने पक्ष में करने का प्रयास माना जा रहा है।

सुश्री जोशी ने बताया कि कांग्रेसी नेता प्रवास के दौरान सामूहिक भोज करेंगे और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनने के लिए चौपाल भी लगाएंगे।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में यह कार्यक्रम राहुल गांधी की पहल पर हो रहा है और उसका उद्देश्य पार्टी के नेताओं का निचले स्तर के लोगों की समस्याओं से रुबरु होना है। उन्होंने कहा कि यह तीसरा मौका होगा जब वह दलित परिवार के साथ रहेंगी। इससे पहले वह अमेठी सांसद राहुल गांधी के साथ बुंदेलखंड तथा अमेठी के गांवों में दलितों के मकान में रहीं थीं।

कुछ ही दिन पहले राहुल गांधी ने अपने आकस्मिक दौरे में उत्तर प्रदेश के बहराइच तथा श्रावस्ती जिलों में दलित परिवारों के साथ रात बिताई थी। उनके अघोषित दौरे पर मायावती सरकार ने सुरक्षा कारणों से आपत्ति भी दर्ज कराई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेसी नेता उ.प्र. में दलितप्रवास करेंगे