फोटो गैलरी

Hindi Newsचिदंबरम और चुनाव आयोग को नोटिस

चिदंबरम और चुनाव आयोग को नोटिस

मद्रास उच्च न्यायालय ने एक चुनाव याचिका पर केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम एवं चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया। न्यायमूर्ति के वेंकटरमन ने शिवगंगा संसदीय क्षेत्र से इस साल मई में सम्पन्न आम चुनाव में...

चिदंबरम और चुनाव आयोग को नोटिस
एजेंसीThu, 01 Oct 2009 10:07 AM
ऐप पर पढ़ें

मद्रास उच्च न्यायालय ने एक चुनाव याचिका पर केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम एवं चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया।

न्यायमूर्ति के वेंकटरमन ने शिवगंगा संसदीय क्षेत्र से इस साल मई में सम्पन्न आम चुनाव में चिदंबरम से चुनाव हारने वाले उम्मीदवार एस राजा कन्नप्पन की याचिका को स्वीकार करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया।

न्यायालय ने चिदंबरम, चुनाव आयोग तथा उस संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी को चार सप्ताह में नोटिस का जवाब देने को कहा है। कन्नप्पन ने कहा है कि मतगणना के आखिरी दौर में वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी चिदंबरम से 3,555 मतों से आगे चल रहे थे लेकिन इसी बीच निर्वाचन अधिकारी ने चिदंबरम को 3,354 मतों से निर्वाचित घोषित कर दिया।

कन्नप्पन ने कहा कि इसका उन्होंने विरोध भी किया था लेकिन निर्वाचन अधिकारी ने उनके विरोध को संज्ञान में नहीं लिया। याचिका में उन्होंने चुनाव अधिकारियों को न्यायालय के समक्ष वोटों की गिनती करने का आदेश देने का अनुरोध किया है। न्यायालय में इसके अलावा चुनाव संबंधी सात याचिकाएं दायर की जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें