DA Image
26 मई, 2020|11:37|IST

अगली स्टोरी

विदेशी टीमों से बेहतर प्रदर्शन की आशा

विदेशी टीमों से बेहतर प्रदर्शन की आशा

चैंपियंस लीग न केवल 20-20 के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा आयोजन है बल्कि यह दुनिया के विभिन्न देशों के प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच उपलब्ध कराती है। इस तरह के टूर्नामेंट का हिस्सा बन कर बहुत खुशी होती है। मैं यह उम्मीद करता हूं कि बहुत सी विदेशी टीमें अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी।

मैं ज्यादा काउंटी क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं, इसका मतलब यह है कि मैं न तो ससेक्स शार्क और न ही समरसेट साबरेस के खिलाफ खेला हूं। ससेक्स के पास केवल तगड़े समर्थक ही नहीं बल्कि उनका स्पिन गेंदबाजी आक्रमण भी काफी मजबूत है। पीयूष चावला उनके लिए अच्छी भूमिका निभाएंगे, क्योंकि उनके पास यहां कि कंडीशंस की अच्छी जानकारी है। पिछले कुछ सीजन से ल्यूक राइट भी उनके लिए लगातार मैच जीतने वाला खिलाड़ी रहा है। समरसेट के पास कुछ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। इनमें मार्कस ट्रेस्कोथिक सबसे बड़ा नाम है। वह इस सीजन जबरदस्त टच में रहे हैं। जब वह भारत आए थे तो उन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था। उनके पास अंतिम ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज एल्फांसो थामस भी है।

व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि दिल्ली डेयरडेविल्स अच्छी संतुलित टीम है। इस सीजन के शुरू में उनके साथ मैंने अच्छा मजा लिया था। वीरेंद्र सहवाग ने गौतम गंभीर को कप्तानी सौंप दी है, क्योंकि वह चोट के बाद लंबा आराम करके लौट रहे हैं। गंभीर बहुत ही जबरदस्त खिलाड़ी हैं जो अपने खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। उन्होंने अपनी ताकत को सबसे अधिक निरंतर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला बल्लेबाज बनने में बेहतर ढंग से इस्तेमाल किया है।

मैं हमेशा ही बड़ी संख्या में दर्शकों के बीच खेलने का मजा उठाता हूं। मेजबान टीम के लिए खेलना बड़ा बोनस होता है। यह कहा जा रहा है कि भारतीय टीमें फायदे में रहेंगी क्योंकि उनके पास बड़े स्टार खिलाड़ी हैं। भारतीय टीमें बस एक सप्ताह के लिए ही साथ रहती हैं, जिससे लगता है कि उन्हें एक-दूसरे के साथ घुलने-मिलने के लिए ज्यादा समय नहीं मिलेगा। सितारों से सजी हैदराबाद, बेंगलुरु और दिल्ली की टीमें एक तरफ और दूसरी तरफ उनसे कम नाम वाली लेकिन बहुत ही सुगठित टीमें, इनके बीच यह बेहतर मुकाबला रहेगा। ( गेम प्लान)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:विदेशी टीमों से बेहतर प्रदर्शन की आशा