DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

औचक दौरों से भौचक करते रहेंगे राहुल

औचक दौरों से भौचक करते रहेंगे राहुल

उत्तर प्रदेश सरकार की आपत्तियों के बावजूद कांग्रेस कमेटी के युवा महासचिव राहुल गांधी प्रदेश का अघोषित दौरा जारी रखेंगे।

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार, प्रदेश के पिछड़े जिलों की दलित बस्तियों में अचानक पहुंचकर उनकी समस्याओं की जमीनी जानकारी प्राप्त करने के अभियान पर प्रदेश के 26 जिलों को चिन्हित किया गया है जहां अघोषित दौरे करके किसी गांव में रात गुजरकर राहुल दलितों व गरीबों के दुख-दर्द सुनेंगे और कांग्रेस का दलित जनाधार मजबूत करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव देविना सिंह ने कहा कि दलितों की स्वयंभू देवी कहलाने वाली मायावती ने चौथी बार प्रदेश की बागडोर संभाली है लेकिन यहां दलितों की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में दलितों और अन्य वर्गों की गरीब जनता के हालातों की जमीनी सच्चाई देखने और परखने के लिए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी गांव-गांव का दौरा कर रहे हैं।

कांग्रेस सचिव ने बताया कि राहुल के श्रावस्ती आने से पहले ही प्रदेश के कई जनपदों को राहुल के दौरा और प्रवास के लिए चिन्हित कर लिया गया था। बहराइच जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष फरीदशाह एवं फिरदौस आलम उर्फ बब्लू ने बताया कि कांग्रेस महासचिव का सफर बुंदेलखंड, बाराबंकी और श्रावस्ती तक रुकने वाला नहीं है। उन्होंने इस अभियान के लिए प्रदेश के छब्बीस जिलों का चयन किया है।

इन जिलो में राहुल अचानक पहुंचकर किसी दलित के घर कुछ घंटे अथवा रात बिता सकते हैं। उधर राहुल ने श्रावस्ती के जिस गांव में कई घंटे बिताए थे वहां के लोग अभी तक उन पलों को भुला नहीं पा रहे हैं। छेदी राम पासवान जिसके आंगन में राहुल ने रात बिताई थी, उसकी ग्राम प्रधान मां सोनवर्षा देवी अभी तक अभिभूत हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:औचक दौरों से भौचक करते रहेंगे राहुल