DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकः 26/11 हमले के आरोपियों की सुनवाई टली

पाकः 26/11 हमले के आरोपियों की सुनवाई टली

पाकिस्तान में आतंकवाद निरोधक एक अदालत ने मुंबई हमलों के सिलसिले में गिरफ्तार लश्कर-ए- तैयबा के ऑपरेशन कमांडर जाकिर रहमान लखवी समेत सात आरोपियों के खिलाफ मामले की सुनवाई तीन अक्तूबर तक के लिए स्थगित कर दी।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि न्यायाधीश बकीर अली राना के अवकाश पर होने के कारण मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई है। रावलपिंडी के अति सुरक्षा वाले आदियाला जेल में चल रहे मुकदमे की शनिवार को कोई कार्यवाही नहीं हुई क्योंकि न्यायाधीश राना अवकाश पर थे।

सूत्रों ने बताया कि अदालत प्रशासन ने मामले की अगली सुनवाई के लिए तीन अक्तूबर की तारीख तय की है। उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री रहमान मलिक ने हाल ही में कहा था कि मुंबई में पिछले वर्ष 11 नवंबर को हुए आतंकवादी हमलों के संदिग्धों को आज की सुनवाई के दौरान औपचारिक रूप से अभियुक्त बनाया जाएगा।

इस मामले की जांच करने वाली संघीय जांच एजेंसी ने सभी आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र पहले से ही दाखिल कर दिया है। लखवी के अलावा जिन अन्य आरोपियों के खिलाफ सुनवाई चल रही है उनके नाम हैं संचार विशेषज्ञ जरार शाह तथा अबू अल कामा, हमाद अमीन सादिक और सादिक जमील रियाज।

इन लोगों पर मुंबई में हमला करने वाले आतंकवादियों को प्रशिक्षण, वित्तीय मदद, रहने की सुविधा मुहैया कराने तथा संचार एवं अन्य उपकरण मुहैया कराने का आरोप लगाया गया है। इनके अलावा जमील अहमद और यूनास अंजुम के खिलाफ भी सुनवाई चल रही है हालांकि इन दोनों पर किस तरह के आरोप लगाए गए हैं इसका ब्यौरा नहीं मिल सका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकः 26/11 हमले के आरोपियों की सुनवाई टली