DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार चैंपियंस ट्रॉफी से चूकना दुर्भाग्यपूर्ण: युवराज

लगातार चैंपियंस ट्रॉफी से चूकना दुर्भाग्यपूर्ण: युवराज

दाएं हाथ की उंगली में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही चैंपियंस ट्राफी से बाहर होने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा कि लगातार दूसरी बार इस आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने से चूकना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन उन्होंने आशा जताई कि उनकी गैर-मौजूदगी में भी टीम खिताब जीतने में सफल रहेगी।

युवराज ने कहा कि चोट खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होती है लेकिन दुर्भाग्य से मुझे गलत समय पर यह चोट लगी। मैं 2006 में चोटिल होने के कारण चैंपियंस ट्राफी में नहीं खेल पाया था और इसलिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन मुझे आशा है कि मैं जल्द ठीक हो जाऊंगा और भारतीय टीम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

मध्यक्रम का यह धाकड़ बल्लेबाज बुधवार को क्षेत्ररक्षण के अभ्यास के दौरान चोटिल हो गया था। उनके दाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हुआ और उन्हें छह सप्ताह के विश्राम की सलाह दी गई है। युवराज ने स्वीकार किया कि टीम को उनकी कमी खलेगी लेकिन साथ ही कहा कि भारतीय टीम में खिताब जीतने की क्षमता है।

युवराज ने कहा कि हां, आप ऐसा कह सकते हैं कि टीम को मेरी, वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान की कमी खल सकती है लेकिन इससे तीन नए खिलाड़ियों को भी मौका मिल रहा है। हमारी टीम अब भी टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम है और मुझे भरोसा है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगी।

युवराज के बाहर होने के कारण गौतम गंभीर को टीम का उप कप्तान बनाया गया है और पंजाब के इस बल्लेबाज का मानना है कि यह इस सलामी बल्लेबाज के शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार है। उन्होंने कहा कि पहले कहा जाता था कि वह बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं लेकिन उसने सभी को गलत साबित किया और नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बना। मुझे गर्व है कि वह टीम में मेरा साथी है।

भारत चैंपियंस ट्राफी में अपना पहला मैच चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा और युवराज को निराशा है कि वह इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने कहा कि टीम इसके लिए पूरी तरह तैयार है और यदि मैं टीम का हिस्सा होता तो बहुत अच्छा रहता। मैं चोटों से नहीं लड़ सकता लेकिन आशा है कि भारत अपने मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैंपियंस ट्रॉफी से चूकना दुर्भाग्यपूर्ण: युवराज