फोटो गैलरी

Hindi Newsटवेंटी20 क्रिकेट के बाद अब भारत में पावरप्ले गोल्फ

टवेंटी20 क्रिकेट के बाद अब भारत में पावरप्ले गोल्फ

क्रिकेट के छोटे प्रारूप टवेंटी20 की लोकप्रियता को देखते हुए अब गोल्फ भी खेल प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए अपने छोटे रूप पावरप्ले गोल्फ के रूप में आने को तैयार है जिसमें खेल नौ होल में दो घंटे के...

टवेंटी20 क्रिकेट के बाद अब भारत में पावरप्ले गोल्फ
एजेंसीWed, 16 Sep 2009 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट के छोटे प्रारूप टवेंटी20 की लोकप्रियता को देखते हुए अब गोल्फ भी खेल प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए अपने छोटे रूप पावरप्ले गोल्फ के रूप में आने को तैयार है जिसमें खेल नौ होल में दो घंटे के अंदर खेला जाएगा।

इस साल 26 सितंबर से 14 दिसंबर के बीच चलने वाली आठवीं सिग्नेचर क्लब गोल्फ चैंपियनशिप दो साल पुराने पावरप्ले प्रारूप में ही खेली जाएगी। इस चैंपियनशिप में देश के 30 शहरों के 43 क्लब भाग लेंगे।

पावरप्ले गोल्फ के संस्थापक पीटर मैकइवाय ने बुधवार को मुंबई में पत्रकारों से कहा कि पारपंरिक चार दिवसीय गोल्फ में दर्शकों की पांच प्रतिशत कमी को देखते हुए इस प्रारूप को लागू किया गया। उन्होंने कहा कि टवेंटी20 क्रिकेट, फाइव ए साइड फुटबाल और सेवन ए साइड रग्बी की तरह यह छोटा प्रारूप है। मेरा मानना है कि भारतीय प्रशंसक इसकी तेज गति को पसंद करेंगे।

मैकइवाय ने कहा कि नौ होल का गोल्फ कोर्स पर्यावरण के अनुकूल है और यह भारत जैसे विकासशील देशों के माफिक भी है। चैंपियनशिप का फाइनल थाईलैंड के फुकेट में होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें