फोटो गैलरी

Hindi Newsविकास योजनाओं के धीमे क्रियान्वयन से नाखुश निशंक

विकास योजनाओं के धीमे क्रियान्वयन से नाखुश निशंक

उत्तराखंड के मुख्मयंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने राज्य में विकास योजनाओं के धीमे क्रियान्वयन पर नाराजगी जताते हुए इनमें तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। तीन दिन के दिल्ली प्रवास से आज लौटै निशंक ने...

विकास योजनाओं के धीमे क्रियान्वयन से नाखुश निशंक
एजेंसीWed, 16 Sep 2009 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के मुख्मयंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने राज्य में विकास योजनाओं के धीमे क्रियान्वयन पर नाराजगी जताते हुए इनमें तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

तीन दिन के दिल्ली प्रवास से आज लौटै निशंक ने मुख्यसचिव से वार्ता कर जिला योजना राज्ययोजना बाहय सहायतित परियोजनाओं तथा नरेगा के तहत संचालित योजनाओं की धीमी प्रगति पर कड़ा असन्तोष व्यक्त किया। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि इन योजनाओं की नियमित देखरेख कर उसकी प्रगति से अवगत कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेगा के तहत संचालित योजनाओं का प्रत्येक पखवाड़े वे स्वयं मूल्याकंन करेंगे और विकास योजनाओ में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

निशंक ने कुम्भ मेले में चल रहे निर्माण कामों की धीमी प्रगति पर भी असन्तोष व्यक्त किया और अधिकारियों से क्षेत्र में जाकर नियमित देखरेख करने को कहा। मुख्यमंत्री ने पर्यटन स्थलों के विकास और पर्यटन से राजस्व बढ़ाने के लिए एक कार्ययोजना बनाने रिवर राफ्टिंग व्यवसाय को प्रोत्साहित करने के लिए एक स्पष्ट नीति बनाने के भी निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें