DA Image
4 अप्रैल, 2020|9:09|IST

अगली स्टोरी

पुणे में फ्लू से महिला की मौत, मृतक संख्या 44

पुणे में फ्लू से महिला की मौत, मृतक संख्या 44

एक निजी अस्पताल में एक तीस वर्षीय महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई है। इसके बाद शहर में फ्लू से मरने वालों कुल संख्या बढ़कर 44 हो गई है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि स्वाइन फ्लू से शारदा फूलपती नाम की महिला की मंगलवार रात मौत हो गई।

शहर में फ्लू का कहर जारी है और अधिकारियों ने बताया कि एक और स्कूल तथा दो कॉलेजों में इस रोग के दो अन्य पुष्ट मामले सामने आए हैं ।

स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. अशोक मेहता के अनुसार शहर में इस रोग से तीन अगस्त को हुई पहली मौत के बाद से 29 स्कूलों और छह कॉलेजों में स्वाइन फ्लू के मामले सामने आ चुके हैं। इस समय कुल 21 रोगी सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती हैं जिनमें से आठ को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

इस रोग के विषाणु की रोगियों के बलगम में उपस्थिति की जांच के लिए एकमात्र अधिकृत प्रयोगशाला राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) में इस समय ढेरों संदिग्ध रोगियों के नमूने आ गए हैं इसलिए उनके नतीजे आने में काफी देर हो रही है।

स्वास्थ्य अधिकारी इस संभावना का पता लगा रहे हैं कि इस जांच के लिए कुछ अन्य निजी प्रयोगशालाओं को प्राधिकृत किया जा सकता है या नहीं। इससे एनआईवी का भार कम हो जाएगा और नतीजे भी जल्द मिलने की उम्मीद हो जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पुणे में फ्लू से महिला की मौत, मृतक संख्या 44