DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकासनगर सीट भाजपा के खाते में

उत्तराखंड में देहरादून जिले की विकासनगर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने कांग्रेस प्रत्याशी नवप्रभात से 596 मतों से हरा दिया।

निर्वाचन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा के कुलदीप कुमार को कुल 24934 वोट मिले जबकि दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के नवप्रभात को 24338 वोट मिले। निर्दलीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने 14744 वोट प्राप्त किए।

निर्वाचन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह दस बजे तक दो राउन्ड की गिनती में निर्दलीय चौहान 1705 मतों से आगे चल रहे थे, कांग्रेस प्रत्याशी दूसरे और भाजपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर थे। इसके बाद धीरे धीरे कुलदीप ने बढ़त बनाई और अंतिम 12वें राउन्ड में वे 24934 मत प्राप्त कर विजयी घोषित हुए। इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया। इस क्षेत्र के कुल एक लाख तेरह हजार चार सौ इक्यावन मतदाताओं में से 59.19 प्रतिशत ने गत दस सितम्बर को हुए चुनाव में मतदान किया था।

यह सीट पूर्व में भाजपा के विधायक रहे चौहान के इस सीट से इस्तीफा दिए जाने के कारण रिक्त हुई थी। भाजपा कार्यालय में इस सफलता पर जश्न मनाया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकासनगर सीट भाजपा के खाते में