DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक फौज ने फजलुल्ला को घेर लिया हैः मलिक

पाक फौज ने फजलुल्ला को घेर लिया हैः मलिक

मौलाना फजलुल्ला के आत्मसमर्पण की अटकलों के बीच पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक ने रविवार को कहा कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने स्वात में इस तालिबान कमांडर को चारों ओर से घेर लिया है और उसे जल्द ही पकड़ लिया जायेगा।

मलिक ने कबायली इलाकों से जुड़े पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेताओं के एक समूह के साथ बैठक करने के बाद कहा कि हमारे सैनिकों ने फजलुल्ला को निश्चित तौर पर चारों ओर से घेर लिया है और वह बचकर भागने में कामयाब नहीं होगा। उन्होंने कहा कि तालिबान प्रवक्ता मुस्लिम खान सहित पश्चिमोत्तर स्वात घाटी के कई आतंकवादी नेताओं को पहले ही पकड़ लिया गया है और फजलुल्ला को पकड़ना सुरक्षा बलों के लिए महज कुछ समय की बात है।
     
जांच अधिकारियों ने शुक्रवार को गिरफ्तार किये गये मुस्लिम खान और अन्य आतंकवादी नेताओं से कई सूचनायें निकाली हैं। मलिक ने कहा कि इन सूचनाओं के आधार पर सुरक्षा बल आतंकवादियों के ठिकाने तक पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि मुस्लिम खान के सिर पर एक करोड़ का इनाम है। मलिक ने बताया कि उसने जांच अधिकारियों को ढेर सारी सूचनायें उपलब्ध करायी हैं और वह अब एक तोते की तरह गुप्त बातों का खुलासा कर रहा है। मलिक ने कहा कि तालिबान प्रवक्ता पर आतंकवाद निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया जायेगा।

फजलुल्ला द्वारा आत्मसमर्पण कर देने और सरकार की ओर से इस संबंध में उचित समय पर घोषणा किये जाने के बारे में स्वात में अटकलें लगाये जाने के मददेनजर मलिक की यह टिप्पणी महत्वपूर्ण है। इन अटकलों ने शनिवार को उस वक्त तूल पकड़ा, जब उसकी पत्नी और बेटियों को शनिवार को छोड़ा गया। उनकी रिहाई पर यह माना जा रहा है कि फजलुल्ला ने अपने परिवार को छोड़े जाने की शर्त पर आत्मसमर्पण करने का फैसला किया।
    
गौरतलब है कि अधिकारियों ने फजलुल्ला के परिवार को उस वक्त गिरफ्तार किया था जब सुरक्षा बलों ने स्वात में मई महीने के शुरूआत में सुरक्षा बलों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। मलिक ने प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए इस्लाम प्रमुख मंगल बाघ अफरीदी को एक चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उनके दर्जानों लड़ाके जिस तरह से मारे गये या गिरफ्तार हुए, वही हश्र उनका भी होगा। उल्लेखनीय है कि लश्कर ए इस्लाम खबर कबायली क्षेत्र में सक्रिय है, जहां सुरक्षा बलों की ताजा कार्रवाई में 100 से अधिक आतंकवादी मारे गये हैं।
     
मलिक ने कहा कि मैं मंगल बा को चेतावनी दे रहा हूं कि आपको भी अपने सहकर्मियों जैसा दिन देखना पड़ सकता है। आपकी आपराधिक गतिविधियों और हमले को लेकर आपके चारों ओर नकेल कसी जा रही है। मलिक ने कहा कि अफरीदी के आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर आत्माती हमले किये जाने को लेकर अवाम उसके खिलाफ है।
     
स्वात से प्राप्त रिपोर्ट में कहा गया है कि सैनिकों ने फजलुल्ला और उसके करीबी सहयोगी के चारों ओर जाल कस दिया है। तालिबान प्रवक्ता मुस्लिम खान की हाल में हुई गिरफ्तारी के बाद यह कार्य किया जा रहा है। उसने आतंकवादी कमांडर द्वारा इस्तेमाल किये गये ठिकानों के बारे में जानकारी दी थी।

स्वात में शनिवार रात से यह अटकल लगाई जा रही है कि सुरक्षा बल फजलुल्ला को धर दबोचने के बहुत करीब है। गौरतलब है कि सेना ने मई में इस इलाके में तालिबान के खिलाफ अभियान शुरू किया था, जिसके बाद से वह भागता फिर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक फौज ने फजलुल्ला को घेर लिया हैः मलिक