DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वनडे मैच समाप्त करने पर स्ट्रास ईसीबी पर बरसे

वनडे मैच समाप्त करने पर स्ट्रास ईसीबी पर बरसे

इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रास ने कहा है कि घरेलू क्रिकेट में अब 50 ओवर के मैचों का आयोजन न होने से इंग्लिश टीम के एकदिवसीय मैचों में प्रदर्शन पर विपरीत असर पड़ सकता है।

स्ट्रास ने कहा कि किसी भी देश के घरेलू क्रिकेट का ढ़ांचा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अनुरूप होना चाहिए। इस दृष्टि से इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) का अगले सीजन से 40-40 ओवरों का मैच कराने का निर्णय किसी तरह से सही नहीं है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में जीत दिलाने वाले स्ट्रास ने कहा, मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि 50 ओवर के मैच 40 ओवर के मैचों से पूरी तरह अलग होते हैं। यदि बोर्ड घरेलू क्रिकेट से अच्छे खिलाडी़ तैयार करना चाहता है तो बोर्ड को पूरी तरह अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों के अनुसार ही घरेलू क्रिकेट मे भी प्रतियोगिताएं आयोजित करनी चाहिए।

गौरतलब है कि पिछले माह ईसीबी ने 20-20 मैचों के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर अगले क्रिकेट सीजन से 50 ओवर वाले मैचों की जगह 40 ओवर का मैच आयोजित करने का निर्णय किया है।

स्ट्रास ने आगामी वनडे सीरीज के बारे में कहा कि एशेज की जीत से प्रेरणा लेकर उनके खिलाडी़ आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सात एकदिवसीय मैचों में भी बढिया प्रदर्शन करेंगे ताकि एकदिवसीय क्रिकेट में भी अपनी खोई हुई लय को हासिल किया जा सके।

उन्होंने कहा कि जब टीम की स्थिति बहुत अच्छी होती है तो टीम लगातार जीतती है। लेकिन लंबे समय से वनडे मैचों में टीम के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वनडे मैच समाप्त करने पर स्ट्रास ईसीबी पर बरसे