DA Image
15 जुलाई, 2020|4:02|IST

अगली स्टोरी

शारापोवा ने की शानदार वापसी, इवानोविच की छुट्टी

शारापोवा ने की शानदार वापसी, इवानोविच की छुट्टी

पिछले साल कंधे की चोट के कारण अमेरिकी ओपन में नहीं खेल पाने वाली पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा ने प्रभावशाली जीत के साथ फ्लाशिंग मीडोज पर वापसी की लेकिन एक अन्य टेनिस सुंदरी एना इवानोविच महिला एकल के पहले दौर में बाहर हो गईं।

पुरुष वर्ग में हालांकि कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तथा खिताब के प्रबल दावेदार दूसरी वरीयता प्राप्त एंडी मरे और चौथी वरीय नोवाक जोकोविच सहित अधिकतर चोटी के खिलाड़ियों ने आसानी से अगले दौर की तरफ कदम बढ़ाए।

शारापोवा ने बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा को आसानी से 6-3, 6-0 से हराया। इस रूसी तारिका का खेल भी उनकी काली और चमकीले रंग की पोशाक की तरह चमकदार रहा। शारापोवा ने हमवतन दिनारा साफिना की बेहद संघर्षपूर्ण जीत के बाद कई घंटों बाद जानदार प्रदर्शन करके दर्शकों का मन मोह लिया। तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा ने 29 विनर जमाए।

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और यहां 11वीं वरीय इवानोविच की हालांकि पहले दौर में छुट्टी हो गई। उन्हें उक्रेन की 52वीं रैंकिंग की कैटरिना बोंडारेंको ने 2-6, 6-3, 7-6 से हराया। इवानोविच ने कहा कि मैं आप से यही कह सकती हूं कि मैं बहुत आहत हूं। निश्चित तौर पर आगे कई रातों तक मुझे नींद नहीं आएगी।

साफिना भी किसी ग्रैंड स्लैम के पहले दौर में पराजित होने वाली नंबर एक खिलाड़ी बनने की राह पर थी। उन्होंने 11 डबल फाल्ट किए और 48 बार अपनी गलती से अंक गंवाए। तीसरे सेट में एक बार वह 0-4 से पीछे थी लेकिन उन्होंने यहां पर दमखम दिखाया और वापसी करते हुए आस्ट्रेलिया की ओलिविया रोगोवस्का को 6-7, 6-2, 6-4 से हराया। रोगोवस्का ने कहा कि मैं हैरान थी। उन्होंने मुझे आसानी से अंक दिए। मुझे निराशा है कि मैं हार गई।

ब्रिटेन के मरे ने पुरुष वर्ग में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। उन्होंने लाटविया के अर्नेस्ट गुलबिस को 7-5, 6-3, 7-5 से हराया। सर्बियाई जोकोविच ने भी क्रोएशिया के इवान लुबिसिच को 6-3, 6-1, 6-3 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाया। रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ इन दोनों को भी खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

फ्रांस के सातवीं वरीय जो विल्फ्रेड सोंगा ने अमेरिका के चेज बुकानन को 6-0, 6-2, 6-1 से, दसवीं वरीय स्पेनिश फर्नांडो वर्दास्को ने जर्मनी के बेंजामिन बेकर को 7-5, 6-4, 7-5 से और चिली के 11वीं वरीय फर्नांडो गोंजालेज ने हमवतन निकोलस मासू को 6-3, 6-3, 6-3 से पराजित किया।

इनके अलावा पुरुष वर्ग में 16वीं वरीय मारिन सिलिच, 17वीं वरीय टामी बर्डिच, 22वीं वरीय सैम क्वेरी और 30वीं वरीय विक्टर ट्रोक्ची भी दूसरे दौर में पहुंच गए लेकिन 27वीं वरीय इवो कालरेविच और 29वीं वरीय इगोर आंद्रीव उलटफेर के शिकार बने।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:शारापोवा ने की शानदार वापसी, इवानोविच की छुट्टी