DA Image
6 जून, 2020|3:58|IST

अगली स्टोरी

नेहरू कप में चला भारत का जादू

नेहरू कप में चला भारत का जादू

गोलकीपर सुब्रत पाल के नायाब बचावों की बदौलत गत चैंपियन भारत ने सांसों को रोक देने वाले बेहद रोमांचक फाइनल मैच में सोमवार को यहां सीरिया को सडेन डेथ में 5-4 से हराकर नेहरू कप फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब लगातार दूसरी बार जीत लिया। भारत और सीरिया के बीच हुए इस खिताबी मुकाबले में दोनों ही टीमों ने जुझारू जज्बे के साथ उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। लेकिन निर्धारित समय तक दोनों ही टीमें 1-1 गोल से बराबरी पर रहीं।

इसके बाद अतिरिक्त समय में भारत ने रेनेडी सिंह के गोल से बढत बना ली लेकिन सीरिया ने अंतिम मिनट में बराबरी हासिल कर मैच को पेनल्टी शूटआउट की ओर धकेल दिया। पेनल्टी शूटआउट में भी मुकाबला कांटे का रहा और दोनों ही टीमें दो-दो शाट गंवाकर 3-3 की बराबरी पर रहीं।

इसके बाद सडेन डेथ में दोनों टीमों ने पहले निशाने सटीक लगाए। मगर भारत ने फिर बढ़त बनाई और फिर सभी की निगाहें सुब्रत पर टिक गईं। सुब्रत ने लाखों भारतीय प्रशंसकों को निराश नहीं किया और सीरियाई खिलाडी के शाट को हवा में बाहर धकेलते हुए भारत को खिताबी जीत दिला दी।

सुब्रत के इस कारनामे के बाद अंबेडकर स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों और खेल मंत्री एमएस गिल की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। भारतीय कोच बाब हाटन भी भारतीय खिलाडियों के जश्न में शरीक होने में पीछे नहीं रहे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:नेहरू कप में चला भारत का जादू