class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फरीदाबाद के अरावली इंटरनेशल में खुलेगी नेशनल कैरम एकेडमी

घर-घर में खेले जाने वाले इंडोर गेम कैरम के प्रोफेशनल खिलाड़ी तैयार करने के लिए फरीदाबाद में नेशनल कैरम एकेडमी खोली जाएगी। सूरजकुंड रोड स्थित अरावली इंटरनेशल स्कूल में इसको बनाने के लिए स्थान चुन लिया गया है। इसमें देश के कोने-कोने से कैरम खिलाड़ी आकर देश के जाने-माने कैरम कोच से ट्रेनिंग ले सकेंगे।

अखिल भारतीय कैरम संघ की ओर से नेशनल कैरम एकेडमी फरीदाबाद में खोलने का प्रस्ताव सांसद अवतार भड़ाना के सामने रखा गया था। भड़ाना ने संघ की बात को मानते हुए जिला कैरम प्रतियोगिता के समापन पर एकेडमी बनाने के लिए दस लाख रुपए की घोषणा कर दी। उन्होंने इसके जल्द निर्माण के लिए एकेडमी का प्रारूप मांगा है। जिला कैरम संघ की महासचिव कामना यादव ने बताया कि आखिल भारतीय कैरम संघ द्वारा तैयार की गई योजना के तहत एकेडमी में खिलाड़ियों के रहने और खाने की व्यवस्था होगी।

चयन प्रक्रिया के जरिए देश भर से खिलाड़ियों को एकेडमी में दाखिले के लिए चुना जाएगा। देश के जाने माने कोच इसमें प्रोफेशनल खिलाड़ियों को तैयार करेंगे। इसमें आने वाले खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप दी जाएगी। उनकी पढ़ाई की व्यवस्था भी कम खर्च में की जाएगी। माना जा रहा है कि इस एकेडमी के खुलने से फरीदाबाद राष्ट्रीय ही नही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फरीदाबाद के अरावली इंटरनेशल में खुलेगी नेशनल कैरम एकेडमी