class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैस बुकिंग अब एसएमएस के द्वारा

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री मुरली देवड़ा ने सोमवार को रसोई गैस वितरकों को जनसेवा का पाठ पढ़ाते हुए रसोई गैस बुकिंग के लिए एसएमएस सेवा की शुरुआत की।


देवड़ा ने पेट्रोलियम पदार्थो की मार्केटिंग करने वाली कंपनियों इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम सभी के एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरों से जनता की समस्याएं तुरंत निपटाने और जनसेवा की भावना से काम करने की हिदायत दी। उन्होंने रसोई गैस की कमतोल और पेट्रोलियम पदार्थों में मिलावट को रोकने की सख्त हिदायत भी दी। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सुधार हुआ है लेकिन अभी काफी कुछ और किए जाने की जरुरत है।
 
रसोई गैस सिलेंडर बुक कराने के लिए एसएमएस सेवा की शुरुआत करते हुए देवड़ा ने कहा कि जनता की सुविधा के लिए यह नई सेवा शुरु की जा रही है इसके साथ ही उन्होंने तीनों तेल मार्केटिंग कंपनियों से जुड़े वितरकों के बारे में किसी भी तरह की शिकायत अथवा जानकारी के लिए छह अंकों का नया टॉल फ्री नंबर भी जारी किया। कोई भी उपभोक्ता अब 155233 रिपीट 155233 टॉल फ्री नंबर पर तेल मार्केटिंग कंपनियों के पास अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। यह नंबर निशुल्क होगा इस पर आने वाला कॉल चार्ज तेल कंपनियां स्वंय वहन करेंगी। इससे पहले तीनों कंपिनयों के लिए 11 अंकों के अलग अलग टॉल फ्री नंबर की सेवा शुरु की गई थी नई सेवा इसका स्थान लेगी। एसएमएस भेजकर गैस बुक कराने की सुविधा की भी शुरुआत की गई। देवड़ा ने यहां एक आयोजित एक कार्यक्रम में मोबाईल से एसएमएस भेजकर इसकी सांकेतिक शुरुआत की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गैस बुकिंग अब एसएमएस के द्वारा