फोटो गैलरी

Hindi Newsनंबर वन से दो अंक पीछे श्रीलंका

नंबर वन से दो अंक पीछे श्रीलंका

श्रीलंका ने रविवार को कोलंबो में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीतकर आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से अंतर कम करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। वह...

नंबर वन से दो अंक पीछे श्रीलंका
एजेंसीSun, 30 Aug 2009 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका ने रविवार को कोलंबो में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीतकर आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से अंतर कम करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। वह दक्षिण अफ्रीका से सिर्फ दो अंक पीछे है।

श्रीलंका ने पहले टेस्ट में 202 और फिर कोलंबो में 96 रन से जीत दर्ज कर महत्वपूर्ण रेटिंग अंक हासिल किए, जिससे वह 120 अंक से दक्षिण अफ्रीका से सिर्फ दो अंक पीछे और तीसरे स्थान पर काबिज भारत से एक अंक आगे है। दक्षिण अफ्रीका की टीम आस्ट्रेलिया से छह रेटिंग अंक से आगे है।

आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के बाद पहली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज का तीन टेस्ट मैचों के लिए आस्ट्रेलिया दौरा, इंग्लैंड का चार टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा और पाकिस्तान का तीन टेस्ट मैचों का आस्ट्रेलिया दौरा है।

इससे भारत और श्रीलंका दोनों को पहले नंबर पर पहुंचने का मौका मिल सकता है क्योंकि यहां पर एफटीपी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त हो जाएगी। श्रीलंका को रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के लिए इस सीरीज में जीत दर्ज करनी होगी, जबकि भारत को दक्षिण अफ्रीका से पहला स्थान हासिल करने के लिए 2-0 से जीतना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें