DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब आक्रामक नहीं रहे आस्ट्रेलियाईः रिक्सन

अब आक्रामक नहीं रहे आस्ट्रेलियाईः रिक्सन

पूर्व टेस्ट विकेट कीपर स्टीव रिक्सन का मानना है कि कप्तान रिकी पोंटिंग को कभी भी महान कप्तान के तौर पर नहीं जाना जाएगा और इनकी अगुवाई में आस्ट्रेलियाई टीम का जुझारुपन खत्म हो गया है।

गौरतलब है कि पोंटिंग की कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने हाल में एशेज सीरीज इंग्लैंड के हाथों गंवा दी जिसके बाद यह आस्ट्रेलियाई कप्तान इंग्लिश जमीन पर लगातार दूसरी बार एशेज सीरीज हारने वाला 119 वर्षों में पहला कप्तान बन गया।

रिक्सन ने कहा कि पूर्व कप्तान स्टीव वॉ द्वारा तराशी गई आस्ट्रेलियाई टीम में अब वह धार नहीं रही जिन्होंने कंगारुओं को बुलंदी पर ला खडा़ किया था। उन्होंने कहा हम पोंटिंग की कप्तानी में वैसी क्रिकेट नहीं खेल पाए। हमारी टीम दबाव में नहीं खेल पा रही है और हम कमजोर दिखाई पड़ने लगे हैं।

द संडे टेलीग्राफ ने रिक्सन के हवाले से कहा कि पोंटिंग को एक महान बल्लेबाज के रूप में याद किया जाएगा जिन्होंने टीम की अगुवाई की। लेकिन वह महान कप्तान नहीं कहे जा सकते। हमने उम्मीद की थी कि पोंटिंग एक महान कप्तान हो सकते हैं लेकिन मैं ऐसा नहीं देख रहा हूं।

पचपन वर्षीय रिक्सन का यह भी मानना है कि आस्ट्रेलिया इस बार एशेज सीरीज का विजेता होना चाहिए था क्योंकि इंग्लिश खिलाडी़ दबाव की स्थिति में हथियार डाल देते हैं। उन्होंने कहा कि हमें जिन टीमों को हराना चाहिए था उनसे हमें जूझना पड़ रहा है। इंग्लैंड के खिलाडी़ मुश्किल परिस्थितियों में अक्सर हथियार डाल देते हैं लेकिन हमने ऐसी परिस्थिति का भी फायदा नहीं उठाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब आक्रामक नहीं रहे आस्ट्रेलियाईः रिक्सन