DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लद्दाख महोत्सव में बिखरेगा लोकसंस्कृति का इंद्रधनुषी रंग

लद्दाख महोत्सव में बिखरेगा लोकसंस्कृति का इंद्रधनुषी रंग

हिमालय की उत्तुंग चोटियों की अद्भुत प्राकृतिक छटा के बीच लद्दाख की लोकसंस्कृति के इंद्रधनुषी रंग बिखेरते सालाना लद्दाख महोत्सव की जम्मू-कश्मीर के लेह शहर में आगामी एक सितंबर से शुरू होगा।

पंद्रह दिन तक चलने वाले इस महोत्सव के दौरान लद्दाख क्षेत्र की सदियों पुरानी संस्कृति, सभ्यता, परंपराओं और जनजातीय जीवन शैली की अनुपम झलक देखने को मिलेगी। मेले के आयोजकों के अनुसार इस दौरान राफ्टिंग, फेलो, तीरंदाजी और छाम प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। दूसरी ओर म्यूजिक कंसर्ट थनका प्रदर्शनी, आधुनिक चित्रकला एवं पेंटिंग प्रदर्शनी जैसे विशुद्व सांस्कृतिक आयोजन भी दर्शकों को आकर्षित करेंगे।

स्थानीय संस्कृति की महक लिए सोमोरी टी महोत्सव और नुब्रा महोत्सव के अलावा नाट समारोह, लोक संगीत, लोक नृत्य तथा पर्वतीय कृषि पर आधारित कृषि प्रदर्शनी भी लद्दाख महोत्सव के अन्तर्गत आयोजित होंगे। इसका समापन 15 सितंबर को किया जाएगा।

महोत्सव देखने के लिए आने वाले सैलानी मनोहारी प्राकृतिक वातावरण के साथ-साथ लगभग 25 विशाल गोंपा 'बौद्ध मठों' और खूबसूरत झीलों, चट्टानों पर बौद्ध संस्कृति को उकेरते भिति चित्रों आदि का भी आनंद उठा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लद्दाख महोत्सव में बिखरेगा लोकसंस्कृति का इंद्रधनुषी रंग