DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्यपाल करेंगे मानगो जलापूर्ति योजना के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग

झारखंड के राज्यपाल के. शंकरनारायणन राज्य के प्रमुख औद्योगिक नगर जमशेदपुर के एक बड़े हिस्से में पेयजल आपूर्ति से जुड़ी महात्वाकांक्षी मानगो जलापूर्ति योजना के कार्य  की विधिवत शुरूआत के लिए यहां औपचारिक रूप से भूमि खोदने की रस्म ग्राउंड ब्रेकिंग अदा करेंगे।
 

लगभग सवा चौसठ करोड़ रूपए की लागत वाली इस परियोजना को दो साल में पूरा करने का जिम्मा नगर के अन्य हिस्सों में नागरिक सुविधाएं प्रदान करने वाली निजी क्षेत्र की नगरीय सेवा प्रदाता संस्था जमशेदपुर यूटिलिटिज एंड सर्विसेज लिमिटेड जुस्को को दिया गया है। जुस्को अग्रणी इस्पात उत्पादक कंपनी टाटा स्टील के स्वामित्व वाली कंपनी है। इस अवसर पर नगर के भाजपा सांसद अर्जुन मुंडा, विधायक सरयू राय, राज्यपाल के सलाहकार जी. कृष्णन तथा टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक बी. मुत्थुरमण भी उपस्थित रहेंगे।


लंबे समय से लंबित इस योजना का कार्यादेश हाल ही में मिलने के बाद जुस्को के प्रबंध निदेशक संजीव पॉल ने गत 21 अगस्त को राजधानी रांची में राज्यपाल से मिल कर उन्हें उक्त समारोह के लिए आमंत्रित किया था। लगभग 64 करोड़ 18 लाख रूपए की लागत वाली इस परियोजना को दो साल में पूरा किया जाना है। जिसके बाद जुस्को को छह माह तक के लिए इसका परिचालन करना है। राज्यपाल उक्त कार्यक्रम में शिरकत के बाद टाटा स्टील के संयंत्र का भी अवलोकन करेंगे और दोपहर दो बजे रांची रवाना हो जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज्यपाल करेंगे मानगो जलापूर्ति योजना के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग