DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा को बचाने की संघ की कवायद जारी

भाजपा को बचाने की संघ की कवायद जारी

भाजपा में जारी घमासान को सुलझाने के प्रयासों के तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संभावित नेतृत्व परिवर्तन सहित एक खाका तैयार करने के लिए लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की।

संकेत हैं कि जल्द ही इस संबंध में भाजपा बयान जारी करेगी लेकिन संघ परिवार के सूत्रों ने कहा कि इससे किसी खास बात की उम्मीद नहीं है। आडवाणी के नजदीकी भाजपा नेताओं के साथ रात भर विचार विमर्श के बाद शनिवार सुबह भागवत जोशी के घर गए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख विरले ही भाजपा नेताओं के आवास पर जाते हैं।

इसके बाद देर शाम को जोशी झंडेवालान स्थित संघ कार्यालय गए जहां उन्होंने भागवत के साथ दूसरे दौर की वार्ता की। लोकसभा में विपक्ष के नेता पद पर बने रहने को लेकर विरोधियों के दबाव का सामना कर रहे आडवाणी ने बाद में झंडेवालान स्थित संघ कार्यालय जाकर भागवत के साथ डेढ़ घंटे तक बातचीत की।

हालांकि इस आशय की खबरें हैं कि आडवाणी से पद छोड़ने के लिए कहा जा सकता है। उनके उत्तराधिकारी और नए पार्टी अध्यक्ष के तौर पर अनेक नाम सामने आए हैं। हालांकि, संघ और भाजपा दोनों ने कहा है कि वे ऐसी किसी योजना पर चर्चा नहीं कर रहे। संघ ने कहा कि भागवत और भाजपा नेता पार्टी के मामलों पर चर्चा कर रहे हैं और इस बात का आकलन कर रहे हैं कि क्या इस मामले में संघ की मदद की आवश्यकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा को बचाने की संघ की कवायद जारी