DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एच1 एन1 से मरने वालो की संख्या 97 हुई

एच1 एन1 से मरने वालो की संख्या 97 हुई

पुणे में एक गर्भवती महिला सहित दो लोगों की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई जबकि कर्नाटक में भी इस बीमारी से दो रोगियों की मौत हो गई है जिसके साथ ही इस महामारी से देश भर में मरने वालों की संख्या 97 हो गई है और 218 नए मामलों का पता चला है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पुणे में 28 वर्षीय गर्भवती महिला रूपाली जोरे की शुक्रवार रात एक निजी अस्पताल में मौत हो गई जहां उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था। वहीं शनिवार शाम 20 वर्षीय सुनील कुंभार की ससून अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने कहा कि कुंभार को शनिवार सुबह सरकारी अस्पताल में एच1 एन1 वायरस के लक्षणों के साथ गंभीर स्थिति में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि इस विषाणु के सर्वाधिक शिकार पुणे के लोग हुए हैं और यहां अब तक मृतकों की कुल संख्या 27 हो गई है।

मृतकों की बढ़ती संख्या और वायरल संक्रमण से पीड़ित लोगों की बढ़ती तादाद को देखते हुए पुणे में अधिकारियों ने निजी अस्पतालों को स्वाइन फ्लू से पीड़ित रोगियों की जांच करने को कहा है। बहरहाल कर्नाटक में नौ वर्ष की एक लड़की सहित दो लोग खतरनाक वायरस का शिकार बने हैं जिससे यहां स्वाइन फ्लू के कारण मृतकों की कुल संख्या 26 हो गई है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि बीजापुर में स्वाइन फ्लू के कारण तीन वर्ष के एक लड़के की मौत के कुछ ही दिनों बाद मणिपाल अस्पताल में 26 अगस्त को नौ वर्ष की एक लड़की इसका शिकार बन गई। दावनगेरे के बापूजी अस्पताल में 30 वर्षीय एक महिला 27 अगस्त को एच1 एन1 वायरस का शिकार हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एच1 एन1 से मरने वालो की संख्या 97 हुई